हुड़दंगियों हो जाओ सावधान…‼️ आ गया पुलिस का “बाज स्क्वॉड”

<em>हुड़दंगियों हो जाओ सावधान…‼️ आ गया पुलिस का “बाज स्क्वॉड”</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 7 मार्च। राजधानी रायपुर में त्यौहार पर हुड़दंग करने वालों पर तेज कार्रवाई हो रही है। हुड़दंगियों पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस महकमे ने बाज स्क्वॉड बनाया है जिसमें थाना और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट के स्पेशल जवानों को रखा गया है।
आपको बता दें कि बाज स्क्वॉड शहर में लगातार घूम रहा है। सड़क और कॉलोनी के भीतर हुड़दंग करने वालों की धरपकड़ जारी रहै। स्क्वाड ने कल रात 10 से अनेक हुड़दंगियों को हिरासत में लिया है। होली के मद्देनजर सड़क पर भी पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। शहर में जांच के लिए 50 फिक्स पाइंट बनाया गया है। जहां 24 घंटे जांच चल रही है। शहर में आने-जाने वाली एक-एक गाड़ियों को रोककर जांच की जा रही है। कारों की डिक्की खोलकर देखा जा रहा है। तीन सवारी, बिना नंबर, बिना दस्तावेज और नशे में गाड़ी चलाने वालों की गाड़ियां जब्त की जा रही है। इन गाड़ियों को त्यौहार के बाद कोर्ट से छुड़वाना होगा।‌ त्यौहार में शांति व्यवस्था बनाए रखने शहर में छापेमारी शुरू कर दी गई है। घर से गुंडा, बदमाश, वारंट और चाकूबाजों को उठाया जा रहा है। कार्रवाई के लिए सभी थानों में दो-दो टीम बनाई गई है जिसमें एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट को भी लगाया गया है, जो शहर में अड्डेबाजी और नशा करने वालों को पकड़ रहे हैं।
गौरतलब हो कि शहर के 50 चौक-चौराहों और सड़कों पर पुलिस की जांच शुरू हो गई है। तीन शिफ्ट में पुलिस वालों की ड्यूटी लगाई जा रही है ताकि जांच 24 घंटे चलते रहे। हर जगह जांच टीम को ब्रीद एनालाइजर दिया गया है। त्यौहार में लोग नशे में गाड़ी चलाते हैं और यही हादसे की वजह बनती है। ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों से जुर्माना नहीं वसूला जाएगा बल्कि कोर्ट से उन्हें अपनी गाड़ी छुड़वानी होगी। पटाखे की आवाज वाले सायलेंसर को लेकर भी अभियान चलाया जा रहा है। ट्रैफिक पुलिस ने पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। उसमें कॉल करते ही पुलिस पांच मिनट के भीतर पहुंच जाएगी। त्यौहार पर थाना के आलावा 600 से ज्यादा जवान तैनात रहेंगे। हर थाना क्षेत्र में दो-दो पेट्रोलिंग घूमेगी। सभी अधिकारियों को अलग से टीम दी गई है। त्यौहार की सुरक्षा और कार्रवाई के लिए आधा दर्जन स्क्वॉड बनाया गया है। पुलिस ने त्यौहार पर मुखौटा लगाने पर प्रतिबंध लगाया है। मुखौटा बेचने और लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। पानी भरे गुब्बारों न फेंकने की अपील की है। जानवरों के ऊपर रंग न डाले और केमिकल वाले रंग का उपयोग न करने कहा जा रहा है।