पकड़े जाने पर पुलिस से छुड़वाने की गारंटी के साथ स्कूल बैग में हो रही थी गांजा तस्करी, हर ट्रिप पर मिलते थे 8 हजार, 2 लाख के गांजा समेत 4 गिरफ्तार

पकड़े जाने पर पुलिस से छुड़वाने की गारंटी के साथ स्कूल बैग में हो रही थी गांजा तस्करी, हर ट्रिप पर मिलते थे 8 हजार, 2 लाख के गांजा समेत 4 गिरफ्तार



बेमेतरा, 21 सितंबर। स्कूल बैग में गांजा तस्करी करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढा है। आरोपी उड़ीसा से स्कूल बैग में गांजा लेकर यात्री बस में सफर कर रहे थे। पकड़े गए आरोपियों में दो युवती भी शामिल हैं, जिन्हें 8-8 हजार रुपए का लालच देकर गांजा तस्करी करवायी जा रही थी।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी स्वाति माहरा पति कासिम अली (29 वर्ष) निवासी आडावाल जगदलपुर, सुजाता पति सुभाष बाघ (22 वर्ष) निवासी दिसारीगुड़ा जिला कोरापुट उड़ीसा, अजय पंचाल पिता श्यामलाल (27 वर्ष) और मोहम्मद फरीद पिता मोहम्मद अहमद (34 वर्ष) दोनों निवासी कराहीयाना समरथ जिला झांसी के रहने वाले हैं। ये चारों ओडिशा से स्कूल बैग में 16 किलो 200 ग्राम गांजा लेकर यात्री बस से उत्तरप्रदेश जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बेमेतरा में नाकेबंदी कर इन्हें पकडा़ है। चारों आरोपी के पास 1-1 स्कूल बैग था। तलाशी लेने पर बैग से 16.2 किलो गांजा बरामद किया गया। जब्त किए गांजे की कीमत लगभग 2 लाख रुपए है। आरोपियों से 3 नग मोबाइल और एक हजार रुपए कैश भी जब्त किया गया है। इस मामले में नारकोटिक्स एक्ट की धारा 20 (ख) के तहत कार्रवाई की गई है। पकड़े गए चारों तस्कर किसी मनबोध और 2 अन्य लोगों के संपर्क थे। जब ये चारों तस्कर ओडिशा से गांजा लेकर उत्तरप्रदेश जाने के लिए निकले तब वे लोग मोबाइल पर इनके संपर्क में थे। मोबाइल पर ही इन्हें कमांड मिल रहा था। आरोपियों के खुलासे के बाद मनबोध व 2 अन्य की तलाश में पुलिस जुट गई है। फरार दो आरोपियों के बारे में सुराग जुटाई जा रही है।
एएसपी पंकज पटेल ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि जगदलपुर की आरोपी स्वाती और ओडिशा की सुजाता दोनों सहेली हैं। शादी के बाद स्वाती जगलपुर में रह रही थी। सुजाता गांजा तस्करों के संपर्क में थी। उसी ने स्वाती को गांजा तस्करी के लिए उड़ीसा बुलाया था। जहां सरगना ने चारों को गांजा तस्करी के लिए 8-8 हजार का लालच दिया, साथ ही पकड़े जाने पर पुलिस से उन्हें छुड़वाने की गारंटी भी दी थी।