कटहल और अनानास के बीच छिपाकर ले जा रहे थे 4 करोड़ का गांजा, DRI ने किया सीज

कटहल और अनानास के बीच छिपाकर ले जा रहे थे 4 करोड़ का गांजा, DRI ने किया सीज


कटहल और अनानास के बीच छिपाकर ले जा रहे थे 4 करोड़ का गांजा, DRI ने किया सीज

 

मुंबई. डीआरआई की पुणे यूनिट ने पुणे-सोलापुर हाईवे पर एक ट्रक से 1878 किलो गांजा बरामद किया है. सीज किए गए गांजे की कुल कीमत पौने चार करोड़ रुपये बताई जा रही है. गांजे को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के लिए ड्रग्‍स स्मगलर ने बिल्‍कुल फिल्‍मी तरीका अपनाया था. आंध्र प्रदेश से निकले ट्रक में गांजे को अनानास और कटहल में के बीच छिपाकर ले जाया जा रहा था.

जानकारी के मुताबिक डीआरआई को खुफिया जानकारी मिली थी कि आंध्र प्रदेश में एक ट्रक में गांजा भरकर लाया जा रहा है. जानकारी के आधार पर डीआरआई की टीम ने पुणे-सोलापुर हाईवे पर ट्रक को पकड़ने ने लिए जाल बिछाया. जैसे ही हाईवे से आंध्र प्रदेश का ट्रक आता दिखाई दिया, वैसे ही उसे रोककर उसकी तलाशी ली गई. शुरुआती जांच में लगा कि ट्रक में अनानास और कटहल ही भरा है. इसके बाद जब ट्रक की पूरी तरह से जांच की गई तो अनानास और कटहल के नीचे 40 बैग मिले. इन बैग के अंदर 1878 किलो गांजा भरा हुआ था. इसकी कीमत पौने चार करोड़ रुपये बताई जा रही है.

बता दें कि इस ट्रक को एक मारुति कार एक्‍सकॉर्ट कर रही थी. डीआरआई की टीम ने ट्रक में सवार दो लोगों और कार में सवार चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इन आरोपियों ने बताया कि वह आंध्र प्रदेश से गांजा लेकर महाराष्‍ट्र के अलग-अलग जगहों पर पहुंचाया करते थे. बयान के आधार पर डीआरआई की टीम आगे की कार्रवाई करेगी.

बता दें कि इससे पहले दिल्‍ली पुलिस को भी बड़ी सफलता हाथ लग चुकी है. पुलिस ने 2500 करोड़ रुपये की हेरोइन सीज की थी. 350 किलो हेरोइन के साथ पुलिस ने चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार आरोपियों में तीन हरियाणा और एक दिल्‍ली से पकड़ा गया था. (news18.com)