मिशन 2023 के लिए संगठन मे होने वाले बदलाव से लेकर सरकार द्वारा की गई वादाखिलाफी तक, बेबाकी के साथ नवनियुक्त भाजपा अध्यक्ष का पहला इंटरव्यू सीजी न्यूज़ ऑनलाइन के साथ

मिशन 2023 के लिए संगठन मे होने वाले बदलाव से लेकर सरकार द्वारा की गई वादाखिलाफी तक, बेबाकी के साथ नवनियुक्त भाजपा अध्यक्ष का पहला इंटरव्यू सीजी न्यूज़ ऑनलाइन के साथ


मिशन 2023 के लिए संगठन मे होने वाले बदलाव से लेकर सरकार द्वारा की गई वादाखिलाफी तक बेबाकी के साथ नवनियुक्त भाजपा अध्यक्ष का पहला इंटरव्यू सीजी न्यूज़ ऑनलाइन के साथ
भिलाई नगर, 30 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष व बिलासपुर से सांसद अरूण साव ने “सीजी न्यूज आनलाईन” से चर्चा में छत्तीसगढ़ राज्य के गठन से लेकर मिशन 2023 के लिए संगठन की तैयारियों सहित 15 वर्ष की भाजपा सरकार को सत्ता से विमुख होने के कारणों पर बेबाकी से चर्चा की। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस सरकार की वायदा खिलाफी और छलावे की नीति से जनता हैरान परेशान है। कांग्रेस के पिछले पौने 4 वर्ष के शासनकाल ने जहां किसानों की कमर तोड़ दी है वहीं गली-गली पहुंच रही शराब से महिलाओं में जबरदस्त आक्रोश है। बेरोजगार युवा जहां वर्षों से भत्ता और नौकरी की बाट जोह रहे वहीं शराब, रेत, जमीन माफिया और अपराधियों के प्रभाव ने छत्तीसगढ़ की शांति को ग्रहण लगा दिया है।



*अलग राज्य गठन को लेकर अटलजी की परिकल्पना को हमने किया साकार*

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वास्तव में जिस बडे़ उद्देश्य को लेकर अटल बिहारी बाजपेयी जी ने छत्तीसगढ़ अलग राज्य का निर्माण किया, वो जानते थे कि अलग राज्य का निर्माण होगा तो बहुमत के आधार पर कांग्रेस की सरकार बनेगी लेकिन छत्तीसगढ़ की अशिक्षा, गरीबी, विकास से कोसो दूर, नक्सलवाद ऐसे सारी बातों को ध्यान रख कर बडा़ मन कर अटलजी ने अलग राज्य का निर्माण किया और ये भी था कि शुरू में जो कांग्रेस की सरकार बनी सरकार ने भी छत्तीसगढ़ को सही दिशा में ले जाने का कोई काम नहीं किया, हमने लडा़ई लडी़ और 2003 में भाजपा की सरकार बनी और इन 15 वर्ष में वास्तव में अटलजी के सपनों को साकार करने का काम हुआ। गांवों का, शहरों का व्यवस्थित विकास प्रारंभ हुआ।

*योजनाबद्ध तरीके से छत्तीसगढियों की मौलिक सुविधाओं का रखा ध्यान*

श्री साव ने कहा कि गांव में जाकर देखिए तो वहां सड़क का निर्माण, स्कूल निर्माण, सड़क और अस्पताल का निर्माण ऐसी जो मौलिक सुविधाएं हैं लोगों की, वो उपलब्ध कराने का काम 15 वर्षों में भाजपा की सरकार ने किया। ऐसी व्यवस्था कि कोई व्यक्ति भूख से न मरे और बडे़ पैमाने पर युवाओं को नौकरी दी। चाहे वो शिक्षाकर्मी की नौकरी हो, पटवारी की नौकरी हो, मिनिस्ट्रेरीयल स्टाफ हो, पीएससी के माध्यम से लगातार भर्तियाँ हों, पुलिस में भर्ती हो और छत्तीसगढ़ के युवाओं के हित में काम हुआ। छत्तीसगढ़ के हर वर्ग के लिए भाजपा ने पिछले 15 वर्षों में काम किया नतीजतन छत्तीसगढ़ देश के सामने, दुनिया के सामने तेजी से विकास की ओर बढ़ने वाले राज्य के रूप में प्रतिष्ठित हुआ। किसानों, युवाओं, महिलाओं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछडे़ सहित सभी वर्ग के लिए एक योजना बना कर भाजपा की सरकार ने काम कर छत्तीसगढ़ की दिशा और दशा दोनों बदली।

*कोई व्यक्ति भूखा न सोये इसलिए बनाया बेहतरीन पीडीएस माॅडल*

पीडीएस माॅडल जिस प्रकार तैयार किया पूरे देश में उसको प्रतिष्ठा मिली। कोई व्यक्ति भूखा न सोए, गरीब आदिवासी जब तेंदू का पत्ता तोड़ने जाए तो उसके पैरों में कांटे न गडे़ं इसलिए चरण पादुका की योजना, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराने का काम, बेटी स्कूल जा सके इसलिए सरस्वती सायकल योजना, मजदूरों को काम आने वाले औजार दिए, ऐसा कोई वर्ग नहीं था जिसके कल्याण के लिए भाजपा सरकार ने योजनाबद्ध तरीके से काम न किया हो, प्रदेश की दशा और दिशा बदली। वास्तव में अटलजी के जिन सपनों को लेकर अलग छत्तीसगढ़ अलग राज्य का निर्माण किया, भारतीय जनता पार्टी जिन विचार धाराओं को लेकर काम करती है, पंडित दीनदयाल जी के अंत्योदय के विचार को लेकर और अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति के विकास की चिंता भाजपा सरकार ने की।

*गंगा जल हाथ में ले सौगंध ली, घोषणा पत्र की वायदाखिलाफी से छला*

परंतु कांग्रेस के लोकलुभावन जन घोषणा पत्र से प्रभावित होकर छत्तीसगढ़ की जनता धर्मभीरू है, गंगा जल के बारे में छत्तीसगढ़ के लोगों की जो धारणा और मान्यता है, गंगा जल को हाथ में लेकर कसम खाने के कारण, जन घोषणा पत्र के लुभावने वायदे की वजह से जनता प्रभावित हुई और भारी बहुमत से राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी। इस पौने चार साल में छत्तीसगढ़ का कोई ऐसा वर्ग नहीं है जो इस सरकार से नाराज न हो, किसानों, युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों को धोखा देने का काम करते हुए कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ को बडे़ कर्ज में डूबो कर राज्य के भविष्य को अंधकार की ओर ले जाने का काम किया। आज छत्तीसगढ़ अपराध, माफिया और शराब का गढ़ बन गया है। जिस तरह से यहां भूमाफिया, शराब माफिया, रेत माफिया, कोल माफिया पनपे हैं पूरा राज्य माफियाओं के कब्जे में चला गया। छत्तीसगढ़ की भोली जनता शांति से रहते हुए विकास चाहती है लेकिन कांग्रेस की सरकार में ये दोनों चीज दूर दूर तक नहीं है। जनता को यह महसूस होने लगा है कि राज्य का भविष्य केवल और केवल भाजपा के हाथों में सुरक्षित है।

*सड़क से लेकर सदन तक लड़ने की है तैयारी, फिर बनेगा “शांति का टापू”*

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि भाजपा ने यह तैयारी कर रखी है कि वह जनता की आवाज बन कर सड़क से लेकर सदन तक लडे़गी और छत्तीसगढ़ एक बार फिर विकास की ओर बढे़, शांति का टापू बने इसलिए जनता का विश्वास जीत कर 2023 में हम पुनः उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने का काम करेंगे। हम विपक्ष में हैं इसलिए कांग्रेस सरकार से पूछते हैं कि आपने गंगा जल लेकर सौगंध ली कि शराब बंदी करेंगे सरकार ने शराब बंद करने की ओर एक कदम भी नहीं उठाया, बेरोजगारों को भत्ता क्यों नहीं दिया। रकबा कम कर बिना मेड़ के खेत की कल्पना की और खेत में सिंचाई के लिए पंप लगाने का रकबा काट कर किसानों से अन्याय किया।

*वर्मी कंपोस्ट खरीदने मजबूर किया और रासायनिक खाद दोस्तों में बांट दी*

कांग्रेस सरकार ने किसानों को बारदानों के लिए तरसाया। 1940 रूपये समर्थन मूल्य पहले था, आप 2500 देने लगे, 560 रूपये को चार किश्तों में देकर अंतिम किश्त में कटौती कर दे रहे हो, बारदानों का पैसा आज तक नहीं दिया। वर्मी कंपोस्ट अमानक जिसकी कोई उपयोगिता नहीं है, उसे किसानों को खरीदने मजबूर कर रहे हो। रासायनिक खाद अपने दोस्तों को दे दिया और किसानों को भारी महंगी कीमत में रासायनिक खाद खरीदने को मजबूर किया-यह किसानों पर अत्याचार नहीं तो क्या है? शराब बंद करने का वायदा कर शराब घर-घर पहुंचा रही कांग्रेस सरकार ने महिलाओं को भी ठगा है। नशे का खुला खेल राज्य में चल रहा है जिससे नौजवान बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। रोजगार के मामले में 5 लाख लोगों को नौकरी का होर्डिंग लगाया और विधानसभा में जवाब आया कि 18 हजार युवाओं को रोजगार दिया।

*महंगाई कंट्रोल करने कदम उठाए गए हैं, जबरन कांग्रेस ने बनाया मुद्दा*

महंगाई को कांग्रेस ने मुद्दा बनाया लेकिन लोकसभा में चर्चा के लिए सत्र नहीं चलने दिया। वित्त मंत्री ने विस्तार से बताया कि कोरोना काल, रूस युक्रेन युद्ध की वजह से दुनिया से तुलना करें तो भारत सरकार ने पूरी ईमानदारी से महंगाई को नियंत्रित करने कार्य किया है और सरकार ने इस विषय पर अनेक कदम उठाए हैं जिससे अन्य देशों की तुलना में यहां महंगाई कंट्रोल में है।

*छत्तीसगढ़ गठन बाद प्रदेश में तब और अब के भाजपा संगठन में जो गुटबाजी नजर आ रही है,* इस सवाल के जवाब में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा संगठन की जो ताकत और एकजुटता 24 अगस्त को राजधानी की सड़कों पर दिखाई दी, उससे स्पष्ट है कि संगठन में गुटबाजी कहीं नहीं है, प्रदेश में भाजपा संगठन बहुत मजबूत है सभी मिल कर काम कर रहे हैं।

मिशन 2023 के लिए प्रदेश में भाजपा संगठन के विस्तार और जवाबदारी के ढांचे के जवाब में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निश्चित रूप से जल्द संगठन में थोडे़ बदलाव होंगे और कुछ न कुछ सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देकर हर एक कार्यकर्ता का उपयोग करेंगे, युवा कार्यकर्ता हो, वरिष्ठ कार्यकर्ता हो सबको साथ लेकर 2023 में कमल खिला कर छत्तीसगढ़ को एक बार फिर विकास की दिशा में लेकर जाएंगे।