पहले बोले "लाल सलाम" फिर धमका कर सोने-चांदी के जेवरात और नगदी लूट ले गए

पहले बोले "लाल सलाम" फिर धमका कर सोने-चांदी के जेवरात और नगदी लूट ले गए


पहले बोले “लाल सलाम” फिर धमका कर सोने-चांदी के जेवरात और नगदी लूट ले गए

बालोद, 30 जुलाई। बालोद जिले में अज्ञात आरोपियों ने ‘लाल सलाम’ के नाम पर घर में घुस परिवार को लूट लिया है। घर में घुसे बदमाशों ने खुद को नक्सली बताया और सोने-चांदी के गहने और नगदी सहित करीब 20 हजार की लूट कर भाग निकले। जाते-जाते बदमाश 10 अगस्त को आने की फिर धमकी दे गए। इसके बाद से परिवार दहशत में है। 

वारदात डौंडी थाना क्षेत्र की है। खास बात यह है कि 30 दिन पहले ही जिले को नक्सल मुक्त घोषित किया गया है। जिले के दूरस्थ क्षेत्र के काकड़कसा निवासी जागेश्वर गोंड देर रात परिवार के साथ सो रहा था। इसी दौरान रात करीब 2 बजे तीन लोग पहुंचे और दरवाजा खटखटाया। आवाज सुनकर जागेश्वर ने दरवाजा खोला तो तीनों लाल सलाम बोलते हुए घर में घुस आए। उनमें से एक के पास भरमार बंदूक जैसा हथियार था। बदमाशों ने पीने के लिए पानी मांगा और फिर मोबाइल सहित गहने, नगदी लूट कर भाग निकले।

पुलिस इस वारदात में नक्सलियों के होने की बात से इंकार कर रही है। उसका कहना है कि शरारती तत्वों और बदमाशों ने नक्सलियों के नाम पर वारदात को अंजाम दिया है। जांच अधिकारी अरविंद साहू ने बताया कि मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर किया गया है, मामला काफी गंभीर है, इसलिए सभी तरह की छानबीन की जा रही है। साथ ही यह भी पता किया जा रहा है कि आखिर इस घटना के पीछे कौन लोग शामिल हैं?

गौरतलब हो कि बालोद जिले को 1 जुलाई 2021 को रफउ (सिक्योरिटी रिलेटेड ऐक्सपैंडीचर) की सूची से अलग किया गया था। इसका मतलब होता कि बालोद जिला अब नक्सल प्रभावित नहीं रहा। यह आदेश पुलिस मुख्यालय रायपुर से जारी किया गया था। वहीं मुंगेली को नक्सल प्रभावित सूची में शामिल किया गया है।