रायपुर में देह व्यापार की शिकायत पर अलग अलग दो रेड में मिली ग्यारह युवतियां और आपत्तिजनक सामान

रायपुर में देह व्यापार की शिकायत पर अलग अलग दो रेड में मिली ग्यारह युवतियां और आपत्तिजनक सामान


रायपुर में देह व्यापार की शिकायत पर अलग अलग दो रेड में मिली ग्यारह युवतियां और आपत्तिजनक सामान

रायपुर, 12 जुलाई। राजधानी में चल रहे देह व्यापार की शिकायत पर पुलिस ने दो जगह एक साथ छापा मार कार्रवाई की। गंज क्षेत्र के एक होटल और टैगोर नगर के एक मकान में दबिश देने पर 11 युवतियों सहित 2 युवक और 2 दलाल को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को इन दोनों इलाकों से लगातार सेक्स इनपुट मिल रहा था। गंज क्षेत्र के होटल साईं में पुलिस ने रेड की। इस दौरान होटल के एक कमरे में 4 युवती और 2 युवक मिले। कमरे की तलाशी लेने पर कई आपत्तिजनक सामग्री भी पुलिस को मिली। इन्ही सबूतों के आधार पर 4 युवती और 2 युवक को गिरफ्तार कर गंज थाना लाया गया और इनसे आगे की पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि बीते 15 दिनों से होटल में दूसरे राज्यों से महिलाओं के आने खबर मिल रही थी। साथ ही कुछ संदिग्ध युवक का भी होटल में लगातार आना जाना चल रहा था।

इधर कोतवाली थाना अंतर्गत टैगोर नगर के महावीर प्लाजा में जिस्मफरोशी का धंधा चलने की सूचना पुलिस को मिली। जिसके बाद टीम ने महावीर प्लाजा बिल्डिंग के एक कमरे से 7 युवतियां और 2 दलाल को पकडा़ है। इसी बिल्डिंग में पुलिस को आते देख एक लड़की जो इसी धंधे में लिप्त थी, वो भवन के दूसरे माले में कूदी जिससे उसे चोट भी आई। उक्त युवती को पुलिस ने आंबेडकर अस्पताल में दाखिल करवा दिया है जहाँ उसका इलाज चल रहा है। मौके से 7 लड़कियों और 2 पुरुष दलाल को गिरफ्तार किया गया है।

कोतवाली पुलिस ने 1 युवती को अस्पताल पहुँचाने के बाद शेष 6 युवती और 2 पुरुष दलाल को थाने लेकर आई जहां पूछताछ की जा रही है। टैगोर नगर से भी युवतियों और पुरूषों के पास से आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है। रायपुर सिटी एएसपी लखन पटले ने बताया कि टैगोर नगर में रेड के दौरान युवती को चोट आने पर अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है, अब उसकी हालत सामान्य है। साथ ही श्री पटले ने बताया कि दोनों जगह की गई रेड में कुल 11 युवती 2 दलाल और 2 युवक की गिरफ्तारी हुई है। इन पर पाक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि गंज और टैगोर नगर में चल रहे सेक्स रैकेट में पकडी़ गईं युवतियां कोलकाता, दिल्ली और उत्तर प्रदेश की हैं। गिरफ्तार आरोपियों से मोबाइल फोन और आईडी कार्ड समेत अन्य वस्तुएं भी बरामद की गई है।