प्रदेश में दुर्ग रहा सबसे गर्म पारा 42 डिग्री के पार , रायपुर-दुर्ग-बस्तर संभाग में आज हल्की बारिश के आसार, बिजली गिरने और अंधड़ चलने की भी संभावना

प्रदेश में दुर्ग रहा सबसे गर्म पारा 42 डिग्री के पार , रायपुर-दुर्ग-बस्तर संभाग में आज हल्की बारिश के आसार, बिजली गिरने और अंधड़ चलने की भी संभावना


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 27 अप्रैल । छत्तीसगढ़ में तापमान बढ़ने के बाद आज फिर मौसम में बदलाव दिख रहा है। रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बूदांबांदी के आसार हैं। इस दौरान बिजली गिरने और अंधड़ भी चलने की संभावना है। रायपुर और दुर्गा सहित आसपास के जिलों में सुबह से बादल छाए हुए हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 2 से 3 दिनों में मौसम में ज्यादा परिवर्तन नहीं होगा बल्कि तापमान में वृद्धि होगी। शुक्रवार को प्रदेश में सर्वाधिक तापमान दुर्ग जिले का 42.2 डिग्री सेल्सियस रहा। सबसे कम न्यूनतम तापमान बलरामपुर जिले का 18.01 डिग्री सेल्सियस रहा।

प्रदेश के 17 जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के 17 जिलों में बारिश की संभावना व्यक्त की हैं। रायपुर, बलौदा बाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, कांकेर, बिलासपुर, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा मरवाही और कोरिया जिले में गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी और अंधड़ चलने की संभावना है।

यलो अलर्ट 29 अप्रैल तक

मौसम विभाग ने 29 अप्रैल तक के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान बिजली गिरने के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे हवा की रफ्तार होगी।

कहां-कब बारिश होने की संभावना

28 अप्रैल को रायपुर, दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव बस्तर, कांकेर, दंतेवाडा, कोंडागांव, बीजापुर, नारायणपुर जिले में एवं 29 अप्रैल को रायपुर, दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव, बस्तर, दंतेवाडा, सुकमा, बीजापुर जिले में बारिश के आसार हैं।