दुर्ग संभाग को ओवर ऑल चैम्पियनशिप का खिताब, 23वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह

<em>दुर्ग संभाग को ओवर ऑल चैम्पियनशिप का खिताब</em>, <em>23वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह</em>


दुर्ग 01 अक्टूबर । 23वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण और समापन समारोह का आयोजन भिलाई विद्यालय सेक्टर-2 के सभागार में अरूण वोरा विधायक दुर्ग अध्यक्ष स्टेट वेयर हाऊस छत्तीसगढ शासन के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। 28 सितंबर से 1 अक्टूबर तक दुर्ग भिलाई के विभिन्न खेल मैदानों में बाक्सिंग, लान टेनिस, कुराश, योगा और फुटबाल खेलों की प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें अधिक पदक प्राप्त कर दुर्ग संभाग ओवर ऑल चैम्पियनशिप का खिताब हासिल किया। समापन अवसर पर आयोजन सचिव अभय कुमार जायसवाल जिला शिक्षा अधिकारी दुर्ग ने प्रतियोगिता के संबंध में उपस्थित जनों को जानकरी देते हुए सभी का कार्यक्रम में हार्दिक स्वागत अभिनंदन किया। अध्यक्षीय भाषण देते हुए धीरज बाकलीवाल महापौर दुर्ग ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य की भूपेश सरकार की जमकर सराहना की। मुख्य अतिथि ने अपने भाषण में हार जीत की बगैर परवाह किए खेल को खिलाड़ी भावना से खेलने के लिए खिलाड़ी बच्चों प्रेरित किया। इस अवसर पर कल्पना स्वामी सहायक संचालक शिक्षा दुर्ग संभाग, तनवीर अकील डीएसओ दुर्ग, अमित घोष, पांचों संभाग के दल प्रबंधक, व्यायाम शिक्षक और बड़ी संख्या में खिलाड़ी बच्चे उपस्थित हुए।

राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता दुर्ग/भिलाई 2023-24 प्रतियोगिता का परिणाम इस प्रकार है-

फुटबाल बालक 19 वर्ष के दुर्ग संभाग से स्वर्ण, बस्तर से रजत, रायपुर से कॉस्य पदक एवं बालिका 19 वर्ष के बस्तर संभाग से स्वर्ण, दुर्ग से रजत, सरगुजा से कॉस्य पदक शामिल है।

लानटेनिस बालक 14 वर्ष के रायपुर संभाग से स्वर्ण, बिलासपुर से रजत, दुर्ग से कॉस्य, 17 वर्ष के रायपुर संभाग से स्वर्ण, दुर्ग से रजत, बिलासपुर से कॉस्य, 19 वर्ष के दुर्ग संभाग से स्वर्ण, रायपुर से रजत, बस्तर से कॉस्य एवं लानटेनिक बालिका 14 वर्ष के रायपुर संभाग से स्वर्ण, दुर्ग से रजत, बिलासपुर से कॉस्य, बालिका 17 वर्ष के दुर्ग संभाग से स्वर्ण, रायपुर से रजत, बिलासपुर से कॉस्य पदक तथा लानटेनिक बालिका 19 वर्ष के रायपुर संभाग से स्वर्ण, दुर्ग से रजत, बिलासपुर से कॉस्य पदक शामिल है।

कुराश बालक 14 वर्ष के दुर्ग संभाग से स्वर्ण, रायपुर से रजत, सरगुजा से कॉस्य पदक, बालक 17 वर्ष के बिलासपुर संभाग से स्वर्ण, दुर्ग से रजत, रायपुर से कॉस्य पदक, कुराश बालक 19 वर्ष के रायपुर संभाग से स्वर्ण, दुर्ग से रजत, बिलासपुर से कॉस्य पदक एवं कुराश बालिक 14 वर्ष के बिलासपुर संभाग से स्वर्ण, दुर्ग से रजत, रायपुर से कॉस्य पदक, बालिका 17 वर्ष के दुर्ग संभाग से स्वर्ण, रायपुर से रजत, बिलासपुर से कॉस्य पदक तथा बालिका 19 वर्ष के दुर्ग संभाग से स्वर्ण, रायपुर से रजत, बिलासपुर से कॉस्य पदक शामिल है।

योगा बालक 14 वर्ष के रायपुर संभाग से स्वर्ण, दुर्ग से रजत, बिलासपुर से कॉस्य पदक, बालक 17 वर्ष के रायपुर संभाग से स्वर्ण, दुर्ग से रजत, बिलासपुर से कॉस्य पदक एवं बालक 19 वर्ष के रायपुर संभाग से स्वर्ण, दुर्ग से रजत, सरगुजा से कॉस्य पदक शामिल है। योगा बालिका 14 वर्ष के रायपुर संभाग से स्वर्ण, दुर्ग सेे रजत, बिलासपुर से कॉस्य पदक, बालिका 17 वर्ष के रायपुर संभाग से स्वर्ण, दुर्ग से रजत, सरगुजा से कॉस्य तथा बालिका 19 वर्ष के रायपुर संभाग से स्वर्ण, बस्तर से रजत, दुर्ग से कॉस्य पदक शामिल है।

बाक्सिंग 14 वर्ष के दुर्ग संभाग से स्वर्ण, बिलासपुर से रजत, बस्तर से कॉस्य पदक, 17 वर्ष के दुर्ग संभाग से स्वर्ण, रायपुर से रजत, बिलासपुर से कॉस्य एवं 19 वर्ष के दुर्ग संभाग से स्वर्ण, रायपुर से रजत, बिलासपुर से कॉस्य पदक शामिल है।