पहली बार ईशान किशन पर खुलकर बोले कप्तान रोहित शर्मा, बताया क्यों नहीं मिल रहा उन्हें टीम इंडिया में मौका

पहली बार ईशान किशन पर खुलकर बोले कप्तान रोहित शर्मा, बताया क्यों नहीं मिल रहा उन्हें टीम इंडिया में मौका


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 27 फरवरी । Ishan Kishan : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मौजूदा समय में इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में टीम की कप्तानी करने का कार्यभार संभाल रहे है. रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाने में अहम भूमिका निभाई है.

टेस्ट सीरीज में हुए रणजी टेस्ट मैच में 5 विकेट से जीत हासिल करने के बाद तब टीम इंडिया के कप्तान मुक़ाबले के बाद प्रेस कांफ्रेंस में आए तो उस दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहली बार टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ ईशान किशन (Ishan Kishan) जो भारतीय टीम से बीते 2 महीने से बाहर चल रहे है उनके टीम में सिलेक्शन न होने पर जवाब देते हुए बताया कि क्यों ईशान किशन को टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलने का मौका नहीं मिल रहा है.

रांची टेस्ट मैच के बाद रोहित शर्मा ने दिया बयान

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब रांची टेस्ट मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में आए तो उस समय उनसे किसी मीडिया स्पोक पर्सन ने ईशान किशन (Ishan Kishan) को टीम इंडिया में शामिल न करने पर सवाल पूछा तो इसपर कप्तान का जवाब ये था कि ये देखकर पता चल जाता है कि किसके भीतर टेस्ट क्रिकेट की भूख है किसके भीतर नहीं है। ऐसे क्रिकेटरों को खिलाने का कोई फायदा नहीं है।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के द्वारा दिए गए बयान से यह साफ़ जाहिर होता है कि उन्हें लगता है कि ईशान किशन टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते है. इसी कारण कप्तान रोहित शर्मा ईशान किशन (Ishan Kishan) को खेलने का मौका नहीं दे रहे है.

ईशान किशन को नहीं मिल रहा है टीम इंडिया में मौका

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन (Ishan Kishan) जिन्हे वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया के सभी फॉर्मेट में नंबर 1 विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था उन्होंने बीते 2 महीने से भारतीय टीम की तरफ से एक भी मुक़ाबला खेलने का मौका नहीं मिला है.

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मुक़ाबला वर्ल्ड कप 2023 के बाद हुए ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में खेला था. जिसके बाद ईशान किशन का सिलेक्शन साउथ अफ्रीका दौरे के टी20 और टेस्ट सीरीज में हुआ था, लेकिन टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही ईशान किशन से मानसिक रूप से थक जाने के कारण टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापिस ले लिया था. जिसके बाद पहले उन्हें अफ़ग़ानिस्तान टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला और अब इंग्लैंड (England) के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में खेले गए 4 मुक़ाबलों में अब तक ईशान को टीम स्क्वाड में शामिल भी नहीं किया गया है.

रणजी ट्रॉफी का भी मुक़ाबला नहीं खेले ईशान किशन

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से जब अफ़ग़ानिस्तान टी20 सीरीज के दौरान ईशान किशन (Ishan Kishan) के टीम स्क्वाड में शामिल न होने का कारण पूछा गया था तो उस समय हेड कोच ने ईशान किशन को अपनी मैच फिटनेस प्रूव करने के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलने का आदेश दिया था, लेकिन ईशान किशन (Ishan Kishan) रणजी ट्रॉफी 2023-24 के सीजन में अपनी घरेलू टीम के लिए एक भी मुक़ाबला नहीं खेला. ऐसे में रांची टेस्ट मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के द्वारा दिए गए बयान में काफी हद तक सच्चाई दिखती है कि ईशान किशन टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में खेलना ही नहीं चाहते है.