सीए ब्रांच भिलाई ने अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर पर दो दिवसीय कार्यशाला का किया आयोजन, 200 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने लिया हिस्सा

<em>सीए ब्रांच भिलाई ने अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर पर दो दिवसीय कार्यशाला का किया आयोजन, 200 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने लिया हिस्सा</em>


भिलाई नगर 16 जुलाई । सीए ब्रांच भिलाई द्वारा अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। सीए भवन सिविक सेंटर में आयोजित इस दो दिवसीय कार्यशाला में विशेषज्ञ वक्ताओं सीए वंदना ढोढ़िया, सीए जिगर शाह एवं रमीज फैजल द्वारा प्रतिभागियों को टैली एवं जोहो से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

सीए ब्रांच की चेयरमेन सीए पायल नवीन जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि एकाउंटिंग के दौरान स्टूडेंट्स, स्टाफ एवं एकाउंटेंट्स को आज भी कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, जिसके समाधान के लिए सीए ब्रांच द्वारा यह आयोजन किया गया, इसके तहत विशेषज्ञों द्वारा टैली एवं जोहो की महत्वपूर्ण जानकारी दी और शंकाओं का समाधान किया।

इस दौरान वक्ताओं द्वारा सॉफ्टवेयर की जानकारी देते हुए बताया कि फाइनेंशियल सेक्टर में मैनुअल कार्यप्रणाली काफी जटिल और समय लेने वाला काम है। सॉफ्टवेयर की मदद से हम कुशल तरीके से सभी लेखांकन डेटा को आसानी से एक्सेस और व्यवस्थित कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि सॉफ्टवेयर का उपयोग करते समय भी हमें सावधानी बरतने की जरूरत है कई बार तकनीकी खामियों की वजह से डेटा में अप्रत्याशित त्रुटियों का पता नहीं चल पाता है जिसके चलते हमें सही डेटा उपलब्ध नहीं हो पाता है। इसलिए यह जरूरी है कि तकनीक का इस्तेमाल करने के साथ- साथ हमें फोकस होकर डेटा पर कार्य करना चाहिए ताकि किसी प्रकार की त्रुटि होने पर हम उसे आसानी से सुधार सकें। कार्यशाला में 200 से अधिक सदस्यों और स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया।