गलती से चली गोली, डीआरजी जवान की मौत, दूसरा घायल, हथियारबंद नक्सलियों की सूचना पर निकले थे जवान

गलती से चली गोली, डीआरजी जवान की मौत, दूसरा घायल, हथियारबंद नक्सलियों की सूचना पर निकले थे जवान


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क, 25 अप्रैल। दंतेवाड़ा-नारायणपुर के सीमावर्ती इलाके में नक्सल गश्त पर निकली सर्चिग के दौरान दुर्घटनावश एक जवान के बंदूक से गोली चलने (एक्सीडेंटल फायरिंग) से डीआरजी दंतेवाड़ा का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक जवान घायल है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि जिला दंतेवाड़ा थाना बारसूर क्षेत्र के अंतर्गत हांदावाड़ा, हितावड़ा क्षेत्र में बंदूकधारी नक्सलियों की मीटिंग के साथ ही भारी संख्या में नक्सलियों के जमा होने की सूचना पर 24 अप्रैल को दंतेवाड़ा एवं नारायणपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में डीआरजी एवं बस्तर फाइटर्स दंतेवाड़ा की संयुक्त टीम नक्सल गश्त सर्चिग
अभियान में निकली थी।

24 अप्रैल की रात को नक्सल गश्त सर्चिग के दौरान लगभग 11 बजे गलती से गोली चलने से डीआरजी दंतेवाड़ा के आरक्षक जोगराज कर्मा व आरक्षक परसूराम अलामी घायल हो गए। घायल आरक्षक जोगराज कर्मा की शरीर से अधिक खून बह जाने से मृत्यु हो गई एवं घायल आरक्षक परसूराम अलामी का प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रायपुर रवाना किया गया है।

घटना की जानकारी लगते ही आला अधिकारियों की टीम मौके पर जा पहुंची, वहीं घटना के बारे में जांच की जा रही है, साथ अधिकारियों का कहना है कि इस मामले को लेकर जानकारी ली जा रही है, जिसके बाद अलग से पूरी जानकारी जारी की जाएगी।