भिलाई में दो सब इंजीनियर के घरों के टूटे ताले, साढे 16 लाख नकदी लाखों के जेवर पार, चोरों की करतूत तीसरी आंख ने की कैद

भिलाई में दो सब इंजीनियर के घरों के टूटे ताले, साढे 16 लाख नकदी लाखों के जेवर पार, चोरों की करतूत तीसरी आंख ने की कैद


भिलाईनगर 26 फरवरी। सुपेला थाना अंतर्गत 7 एमएलडी फिल्टर प्लांट स्थित स्टाफ क्वार्टर में निवासरत दो इंजीनियर के घरों के ताले तोड़कर चोर साढे 16 लाख रुपए नगद एवं लाखों के सोने चांदी के जेवर लेकर फरार हो गए । परंतु चोरों की सारी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है । सुपेला पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चूरू तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।


सुपेला पुलिस ने बताया कि 77 एमएलजी फिल्टर प्लांट नगर निगम स्टाफ क्वार्टर निवासी सन्नी जाम्भुलकर बिल्डिंग मटेरियल का काम करता है। उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराया कि घर में उनकी पत्नी नगर निगम में सब इंजीनियर रीमा जाम्भुलकर एवं एक लड़का अतिक्क्ष जाम्भुलकर के निवास करता है। 24 फरवरी की सुबह 9.30 बजे घर में ताला लगाकर अपने परिवार के साथ घर चरोदा गया था। अगले दिन शाम 6 बजे वापस अपने घर आया तो देखा कि घर के अंदर का सामान बिखरा हुआ था। कोई अज्ञात चोर ने दीवार फांदकर अंदर आया एवं दरवाजा के कुंडा को तोड़कर कमरे में घुसा। आलमारी से दो नग सोने के कंगन, एक नग सोने का कड़ा, एक सोने सेट रानीहार, एक नग सोने का नेकलेस, एक सोने का मंगलसूत्र, चार नग सोने का अंगुठी, दो नग सोने का चेन, 5 जोड़ी सोने का नथ एवं नगदी रकम डेढ़ लाख रुपए चोरी कर ले गया है।


बहन की शादी में पूरा परिवार गया था कवर्धा,15 लाख नगद ले उड़े चोर

सुपेला पुलिस ने बताया कि 77 एमएलजी फिल्टर प्लांट नगर निगम स्टाफ क्वार्टर निवासी रेवती रमन शर्मा नगर पालिका कुम्हारी में उप अभियंता के पद पर पदस्थ है। उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराया कि 18 फरवरी की सुबह 10.30 बजे अपने परिवार के साथ अपने घर में ताला लगाकर अपने गृहग्राम कवर्धा जिला कबीरधाम अपनी बहन की शादी में गया था। 25 फरवरी की शाम 6.17 घर में काम करने वाली बाई ने फोन कर बताया कि घर के सामने का ताला टूटा हुआ है। तब घर आए तो देखा कि घर के सामने दरवाजा का ताला टूटा हुआ था। आलमारी का लॉकर का ताला टूटा हुआ था। बिस्तर के नीचे रखे 15 लाख रुपए नगद नहीं था। कोई अज्ञात चोर कर ले गया है।

चोर सीसीटीवी में कैद

चोरी की वारदात के बाद सुपेला टीआई दुर्गेश शर्मा व स्टाफ घटनास्थल पर पहुंचे। बारीकी से जांच की गई। लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया। जहां आरोपी का फुटेज में कैद हो गया है। हुलिए के आधार पर पुलिस तहकीकात कर रही है।