ब्रेकिंग | ड्रग क्रूज मामले में एनसीबी ने आर्यन खान को दी क्लीन चिट- जानें विस्तार से

ब्रेकिंग | ड्रग क्रूज मामले में एनसीबी ने आर्यन खान को दी क्लीन चिट- जानें विस्तार से


ब्रेकिंग | ड्रग क्रूज मामले में एनसीबी ने आर्यन खान को दी क्लीन चिट- जानें विस्तार से

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग क्रूज केस में चार्जशीट दायर की, जिसमें आर्यन खान का नाम आरोपी के रूप में नहीं है।

एनसीबी द्वारा एनडीपीएस कोर्ट, मुंबई के समक्ष दायर चार्जशीट में 14 आरोपी शामिल हैं जिनमें आर्यन खान नहीं है।

एनसीबी ने पिछले साल 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा के रास्ते में कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक हाई-प्रोफाइल ड्रग पार्टी का भंडाफोड़ किया था।

सूत्रों के मुताबिक, एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े और उनकी टीम कथित ड्रग पार्टी के बारे में सीआईएसएफ से एक टिप मिलने के बाद यात्रियों के वेश में क्रूज जहाज पर सवार हो गए।

 

एनसीबी टीम ने समुद्र के बीच में क्रूज जहाज पर छापा मारा और थोड़ी मात्रा में कोकीन, मेफेड्रोन, चरस, हाइड्रोपोनिक वीड, एमडीएमए और 1,33,000 रुपये नकद जब्त किए। एनसीबी ने आर्यन खान सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि छह अन्य को जाने दिया। जांच के दौरान यह संख्या बढ़कर 20 हो गई।

गिरफ्तारी के बाद मध्य मुंबई में तीन सप्ताह से अधिक समय बिताने के बाद, शाहरुख खान का बेटे 30 अक्टूबर को आर्थर रोड जेल से जमानत पर बाहर निकल गए। जमानत इस शर्त पर दी गई थी कि वह साप्ताहिक आधार पर एनसीबी के सामने पेश होगा। हालांकि, बाद में शर्त में बदलाव किया गया था, और जब भी उन्हें बुलाया गया था, उन्हें जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था।

जांच का नेतृत्व कर रहे मुंबई के तत्कालीन क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ गंभीर आरोप लगाने के बाद संजय सिंह के नेतृत्व में एनसीबी की एसआईटी ने मामले को संभाला। उसके बाद भी, एनसीबी ने 13 अप्रैल को दो अधिकारियों को संदिग्ध गतिविधियों के लिए निलंबित कर दिया: मुख्य जांच अधिकारी अधीक्षक वीवी सिंह और खुफिया अधिकारी आशीष रंजन मुंबई। हालांकि, 5 मई को 22 दिनों से अधिक समय के बाद उनका निलंबन हटा लिया गया था।