बड़ी खबर : ये है वो वीर योध्दा खिलाड़ी जो IPL के रूपयों को मार रहा ठोकर 🟩 कहा – “अपने देश के लिए ही खेलूंगा”

बड़ी खबर : ये है वो वीर योध्दा खिलाड़ी जो IPL के रूपयों को मार रहा ठोकर 🟩 कहा – “अपने देश के लिए ही खेलूंगा”



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 20 मार्च। आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन शुरू होने में अब चंद दिनों का समय बाकी है। ऐसे में सभी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी सीजन में होने वाले अपने पहले मुक़ाबले के लिए मैदान पर खूब पसीना बहाते हुए नज़र आ रही है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो टी 20 क्रिकेट लीग के दौर में आईपीएल (IPL) जैसे बड़े टी 20 लीग में खेलने का मौका ठुकरा कर आईपीएल 2024 (IPL 2024) के दौरान अपनी टीम के लिए खेलते हुए नज़र आएंगे।
आपको बता दें कि टी 20 लीग के दौर में अक्सर हमने खिलाड़ियों को नेशन ड्यूटी को छोड़ टी 20 लीग में खेलने को प्राथमिकता देते हुए देखा है कि इस खिलाड़ी ने आईपीएल (IPL) में मिलने वाले करोड़ो रूपये को ठोकर मारकर अपनी टीम के लिए क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। ये खिलाड़ी हैं वानिंदु हसरंगा, जिन्होंने आईपीएल छोड़ श्रीलंका के लिए खेलने का ऐलान किया है।
श्रीलंका के 26 वर्षीय ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने हाल ही में 15 अगस्त को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था लेकिन 6 महीने के अंदर ही वानिंदु हसरंगा एक बार फिर श्रीलंका के लिए टेस्ट क्रिकेट में खेलते हुए नज़र आएंगे। वानिंदु हसरंगा को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए टीम स्क्वाड में मौका दिया। ऐसे में वानिंदु हसरंगा आईपीएल 2024 (IPL 2024) के शुरूआती कुछ मुक़ाबलों में अपनी नई फ्रैंचाइज़ी सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेलते हुए नज़र नहीं आ पाएंगे। 26 वर्षीय श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने अपनी देश के लिए आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में साल 2021 में खेला था। वानिंदु हसरंगा ने टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के लिए अपना डेब्यू मुक़ाबला साल 2020 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचूरियन के मैदान पर खेला था लेकिन डेब्यू करने के एक साल के अंदर 4 टेस्ट मैच खेलने के बाद वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने बीते 3 सालों से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। ऐसे में साल 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले अपने अंतिम टेस्ट मैच के बाद यह पहला मौका होगा जब वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) श्रीलंका के लिए रेड बॉल क्रिकेट में खेलते हुए नज़र आएंगे। श्रीलंका क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) जो मौजूदा समय में टीम के लिए टी20 फॉर्मेट में कप्तान का भी रोल निभा रहे हैं। उन्होंने अब तक श्रीलंका के लिए खेले 54 वनडे मुक़ाबलों में 26.11 की औसत से गेंदबाज़ी करते हुए 84 विकेट हासिल किए है वहीं बल्लेबाज़ी करते हुए वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने 111.04 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 895 रन बनाए हैं। टी 20 फॉर्मेट में अब तक खेले 65 मुक़ाबलों में वानिंदु हसरंगा के नाम 104 विकेट हैं। आईपीएल (IPL) क्रिकेट में वानिंदु हसरंगा ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2021 में की थी। आईपीएल 2024 ऑक्शन (IPL 2024 Auction) से पहले वानिंदु हसरंगा को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अपने टीम स्क्वाड से रिलीज़ कर दिया था। जिसके बाद 19 दिसंबर को हुए आईपीएल ऑक्शन में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) की फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें 1.5 करोड़ रूपये देकर अपने टीम स्क्वाड में शामिल किया था। ऐसे में वानिंदु हसरंगा के बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में भाग लेने से वानिंदु हसरंगा सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2024 के सीजन में होने वाले पहले 3 मुक़ाबलों से बाहर हो गए हैं।