भूत प्रेत बाधा दूर करने का झांसा दे धर्मांतरण का आरोप 🛑 बालोद बाद राजनांदगांव में प्रार्थना सभा का विरोध 🟢 टीआई ने कहा – “शिकायत मिली है, जांच करेंगे”

भूत प्रेत बाधा दूर करने का झांसा दे धर्मांतरण का आरोप 🛑 बालोद बाद राजनांदगांव में प्रार्थना सभा का विरोध 🟢 टीआई ने कहा – “शिकायत मिली है, जांच करेंगे”



सीजी न्यूज आनलाईन, 28 अप्रैल। छत्तीसगढ़ में इन दिनों धर्मांतरण को लेकर बयानबाजी का एक ओर जहां दौर सा चल पड़ा है वहीं बालोद जिले के आलावा राजनांदगांव के एक भवन में आयोजित प्रार्थना सभा को संदिग्ध बताते हुए पुलिस को खबर कर कुछ लोग मौके पर पहुंचे और सभा को बंद करवा दिया। उनका आरोप है कि संबंधित लोग भूत प्रेत भगाने और प्रलोभन देकर धर्मांतरण करवाने का काम करते रहे हैं, पहले भी शिकायत की गई मगर कानूनी कार्रवाई न होने से ऐसे लोगों के मनसूबे बढ़े हुए हैं जिसे अब कत्तई स्वीकार नहीं किया जा सकता।
आपको बता दें कि राजनांदगांव शहर के रिद्धि- सिद्धि कॉलोनी में धर्मांतरण कराए जाने का मामला सामने आने के बाद कॉलोनीवासियों ने इसकी शिकायत बसंतपुर थाने में की है। विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल द्वारा धर्मांतरण कराने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है। कुछ लोगों द्वारा केरला भवन जहां आज सुबह सभा की जा रही थी वहां तोड़फोड़ किए जाने की भी खबर सामने आयी है।
शिकायतकर्ताओं ने पुलिस को बताया कि राजनांदगांव शहर के रिद्धि सिद्धि कॉलोनी में पिछले कुछ महीने से केरला भवन में ईसाई समुदाय द्वारा रविवार कोष प्रार्थना सभा आयोजित की जाती है, यहां भूत प्रेत बाधा दूर करने का वातावरण बनाकर हिंदू समुदाय के लोगों का धर्मांतरण कराया जा रहा है जिसकी शिकायत कॉलोनीवासियों ने पहले भी की थी और आज भी बसंतपुर थाने में शिकायत की गई है। कॉलोनी वासियों ने एक आवेदन देकर कहा है कि केरला भवन में भूत प्रेत बाधा दूर करने का झांसा देकर और रूपयों का लालच देकर धर्मांतरण कराए जाने का खेल लंबे समय से चल रहा हैं।
विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री अरुण गुप्ता ने आरोप लगाया कि यहां हिंदू समुदाय के लोगों को जबरदस्ती धर्मांतरण कराया जा रहा है, उन्हें बलपूर्वक बाइबल पढ़ाया जा रहा है। धर्मांतरण करवाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।
केरला भवन की प्रार्थना को लेकर प्रभा और महेंद्र मंडले ने बताया कि यहां धर्म परिवर्तन नहीं कराया जा रहा है, हम शांति के साथ रविवार को प्रार्थना सभा आयोजित करते हैं। इस सभा में लोग कई सारी समस्याएं लेकर आते हैं जिनकी समस्याओं का समाधान होता है। वह अन्य लोगों को भी लेकर आते हैं। आज सभा के दौरान कुछ लोग आए और वहां मौजूद लोगों के साथ मारपीट करने लगे। वहां के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण तोड़फोड़ दिए।
बसंतपुर थाने के प्रभारी सत्य नारायण देवांगन ने बताया कि मामले की शिकायत मिली है, जिस पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।