कुम्हारी में बनेगा हर तरह की सुविधाएं से युक्त स्कूल, चंद्रपुर में हॉस्पिटल भी, छत्तीसगढ़ अग्रवाल प्रांतीय अग्रवाल संगठन की बैठक में लिया गया फैसला

कुम्हारी में बनेगा हर तरह की सुविधाएं से युक्त स्कूल, चंद्रपुर में हॉस्पिटल भी, छत्तीसगढ़ अग्रवाल प्रांतीय अग्रवाल संगठन की बैठक में लिया गया फैसला



भिलाई ( रायपुर) 12 सितंबर । रविवार को मारुति लाइफ़स्टाइल रायपुर में छत्तीसगढ़ अग्रवाल प्रांतीय संगठन की कार्यकारिणी की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए वहीं कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी स्वीकृत किए गए। बैठक में कुम्हारी में सर्व सुविधा युक्त अंग्रेजी माध्यम का स्कूल एवं चंद्रपुर रायगढ़ में सर्व सुविधा युक्त हॉस्पिटल बनाने का फैसला लिया गया। इस निर्माण के लिए एक ट्रस्ट श्री अग्रसेन माधवी देवी चैरिटेबल ट्रस्ट का भी गठन किया गया। स्कूल एवं हॉस्पिटल पर अभी 10 -10 करोड़ का खर्च होने का अनुमान लगाया गया है। कुम्हारी मैं स्कूल निर्माण के लिए अविनाश ट्विंस सिटी के डायरेक्टर अरुण सिंघानिया ने 2 एकड़ की जमीन ट्रस्ट को देने की घोषणा की इसी के साथ ही 15 संस्थापक ट्रस्टी भी बने। संस्थापक सदस्यों की तीन कैटेगरी प्लैटिनम गोल्डन एवं सिल्वर रखी गई गोल्डन सदस्य राशि 21लाख, सिल्वर की 11 लाख एवम प्लेटिनम के बड़ी दान संपत्ति तय की गई। नए ट्रस्ट इसके अलावा भगवान श्री अग्रसेन महाराज का मंदिर और छात्रावास भी बनाएगी। ट्रस्ट के सदस्य अरुण सिंघानिया रायपुर, नेत राम अग्रवाल भिलाई, सियाराम अग्रवाल रायपुर, राधेश्याम बंका रायपुर, नंदकिशोर अग्रवाल रायपुर, मनोज मुरारी लाल अग्रवाल रायपुर, अजय खेतान रायपुर, राजेंद्र अग्रवाल राजू को अग्र दुपट्टा पहनाकर स्वागत एवं आभार व्यक्त किया गया। ट्रस्ट के अन्य सदस्य सुनील रामदास अग्रवाल, सुनील मोहनलाल अग्रवाल, सुनील राधेश्याम अग्रवाल, किरण विष्णु गोयल हैं।

पारिवारिक विवाद निपटाने अग्र पंचायत समिति का गठन


प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में अग्रवाल समाज के मध्य पारिवारिक विवाद एवं अन्य विवाद को न्यायिक तरीके से निपटान के लिए प्रदेश स्तरीय अग्र पंचायत समिति का गठन किया गया, इसके साथ ही जिला अग्र पंचायत समिति गठित करने का भी फैसला लिया गया। प्रदेश कमेटी में संगठन के अध्यक्ष नेतराम अग्रवाल, सियाराम अग्रवाल, जयदेव सिंघल, अशोक मोदी, श्रीमती गंगा अग्रवाल, बाबूलाल अग्रवाल, राजेंद्र अग्रवाल राजू, रामअवतार अग्रवाल, श्रीमती हेमलता मित्तल, श्रीमती वर्षा अग्रवाल को शामिल किया गया है। अग्र पंचायत समिति का प्रयास रहेगा कि पारिवारिक विवाद का निपटान हो जाए ताकि सदस्य को कोर्ट के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

अग्र अलंकरण समारोह 7-8 जनवरी को कोरबा में


अध्यक्ष नेतराम अग्रवाल एवं महामंत्री मनोज अग्रवाल दुर्ग ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी का अधिवेशन एवं समाज के विभूतियों का सम्मान अग्र अलंकरण सम्मान 7-8 जनवरी को कोरबा में होगा। अग्रवाल समाज कोरबा के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया ने बैठक में प्रस्ताव दिया, जिसे करतल ध्वनि साथ स्वीकार कर लिया गया। कोरबा में होने वाले प्रांतीय अधिवेशन की रूपरेखा समाज के सदस्यों को जल्द ही बता देने की बात भी कही गई।
बैठक प्रारंभ होने से पहले अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष सियाराम अग्रवाल एवं प्रांतीय अध्यक्ष नेतराम अग्रवाल, चेयरमैन अशोक अग्रवाल, महासचिव मनोज अग्रवाल, राधेश्याम बंका ने महाराज अग्रसेन महाराज की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलित कर बैठक की शुरुआत की। तत्पश्चात मंचासीन पदाधिकारी अरुण सिंघानिया अशोक मोदी, राजेंद्र अग्रवाल सहित अन्य पदाधिकारियों का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया।

नेत्रदान का लिया संकल्प


प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में नेत्रदान महादान की मुख्य संयोजिका अनीता अग्रवाल ने नेत्रदान से संबंधित अपने विचार रखते हुए अग्रवाल समाज के सदस्यों को अधिक से अधिक नेत्रदान करने का आग्रह किया जिसका सदस्यों ने स्वागत किया इसी मौके पर संजय गर्ग दुर्ग को छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कृषि उपज मंडी समिति में व्यापारी प्रतिनिधि नियुक्त किए जाने पर उनका सम्मान किया गया। बैठक के अंत में कोरोना काल में दिवंगत हुए सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई। बैठक का संचालन चेयरमैन अशोक अग्रवाल एवं प्रांतीय महामंत्री मनोज अग्रवाल तथा आभार प्रदर्शन महामंत्री अनीता मोहन अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम के अंत में राष्ट्र गान के साथ ही बैठक की समाप्ति की गई। बैठक में राज्य के सभी 33 जिलों से प्रदेश पदाधिकारी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।