8 साल से रायपुर एयरपोर्ट पर खड़ा बांग्लादेशी विमान अब होगा नीलाम, पार्किंग शुल्क हुआ सवा तीन करोड़, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अब तक किए 70 से ज्यादा ई-मेल

<em>8 साल से रायपुर एयरपोर्ट पर खड़ा बांग्लादेशी विमान अब होगा नीलाम, पार्किंग शुल्क हुआ सवा तीन करोड़, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अब तक किए 70 से ज्यादा ई-मेल</em>


सीजी न्यूज़ ऑनलाइन डेस्क 7 अगस्त । सात अगस्त 2015 को ढाका से मस्कट जा रहा बांग्लादेशी विमान का एक इंजन बेमेतरा के पास गिरने के बाद आपात लैंडिंग रायपुर एयरपोर्ट में कराई गई थी। विगत 8 साल से विमान रायपुर एयरपोर्ट पर खड़ा है। विमान का पार्किंग शुल्क अब तक 3.25 करोड़ से ज्यादा हो गया है। विमान को वापस ले जाने के लिए रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 70 से ज्यादा ई-मेल बांग्लादेशी एयरलाइंस और वहां के दूतावास को किए हैं। लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

इसके कारण रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अब इस विमान को नीलाम करने की प्रक्रिया शुरू की है। इस मामले में बांग्लादेशी कंपनी को नोटिस भी जारी किया गया है। हालांकि अभी तक इसका जवाब नहीं आया है। इसलिए कानूनी सलाह ली जा रही है। बता दें कि इस विमान से 173 यात्री बांग्लादेश से मस्कट जा रहे थे।

बांग्लादेश एयरलाइंस ने नया इंजन लगाया, टेस्टिंग की लेकर नहीं गए वापस

विमान का जो इंजन बेमेतरा के खेतों में गिरा था, बाद में उसे बांग्लादेशी एयरलाइंस को सौंप दिया गया। एयरलाइंस ने 2019 में इस खराब इंजन की जगह नया इंजन लगाया। नया इंजन लगने के बाद रनवे पर उसकी टेस्टिंग की गई। टेस्टिंग के दौरान विदेशी एयरलाइंस के कुछ इंजीनियर भी आए थे। उन्होंने भरोसा दिलाया था कि जल्द ही विमान वापस ले जाएंगे। लेकिन इसके बाद वे भी कभी वापस रायपुर नहीं आए।

शुल्क का भुगतान किए बिना नहीं ले जा सकते

अथॉरिटी के अफसरों का कहना है कि नियमानुसार बिना पार्किंग शुल्क दिए विमान को वापस नहीं ले जाया जा सकता है। ऐसे में करोड़ों का शुल्क एयरलाइंस देगी या नहीं, इस पर भी कई सवाल हैं। बताया जा रहा है कि इसी एयरलाइंस एक और विमान ​की दूसरे देश में इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी। उस विमान को भी वापस नहीं बुलाया गया। बाद में उस प्लेन को बेच दिया गया था।