विश्व ओजोन दिवस जागरूकता अभियान से आएगा प्रकृति के प्रति संरक्षण की भावना – डॉ. रचना पांडे

विश्व ओजोन दिवस जागरूकता अभियान से आएगा प्रकृति के प्रति संरक्षण की भावना – डॉ. रचना पांडे



राजनांदगांव 18 सितंबर । कॉन्फ्लुएंस कॉलेज ,राजनांदगांव के आई क्यू ए सी एवं एनएसएस इकाई के संयुक्त तत्वाधान में विश्व ओजोन दिवस 2020 पृथ्वी पर जीवन की रक्षा करने वाला वैश्विक सहयोग टीम को लेकर पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित किया गया आयोजन प्रभारी मंजू लता साहू सहायक अध्यापक आइक्यूएसी ने कहा कि इसका मकसद लोगों को प्रकृति को लेकर जागरूक करना है इस तरह के कार्यक्रम से लोगों को जागरूक किया जाता है एन.एस.एस. अधिकारी प्रो. विजय मानिकपुरी ने कहा कि हर साल ओजोन डे पर लोगों को क्लोरोफ्लोरोकार्बन प्लास्टिक और सभी हानिकारक पदार्थों के इस्तेमाल को कम कर ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने हेतु संकल्प दिलाया जा रहा है।
प्राचार्य डॉ. रचना पांडे ने कहा कि हमारे जीवन के लिए ऑक्सीजन सबसे जरूरी मानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि ओजोन इससे भी ज्यादा जरूरी है इसलिए यह आयोजन महाविद्यालय में किया गया ।
महाविद्यालय के डायरेक्टर आशीष अग्रवाल, संजय अग्रवाल एवं डॉ. मनीष जैन ने संयुक्त रूप से इस आयोजन की सराहना की l निर्णायक श्री धनंजय साहू विभागाध्यक्ष गणित के निर्णय अनुसार पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम दीपिका साहू (बी.बी.ए.फर्स्ट) द्वितीय -विजमा चौधरी (बीसीए फर्स्ट ईयर )एवं तृतीय- युवराज सोनवानी (पी.जी.डी.सी.ए.) प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर उनका उत्साहवर्धन किया गया l