मतदान‌ से पहले आखिर क्यों‌ खुला रहा रात 1 बजे तक बैंक 🛑 किसने बैंक को बनाया नोट बांटने का अड्डा 🔵 चुनाव आयोग से हुई शिकायत



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 8 मई। कल तीसरे चरण की वोटिंग खत्म होने के साथ महाराष्ट्र में बारामती सीट पर भी मतदान संपन्न हो गया।‌ यहां से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और उनकी बहू सनेत्रा पवार चुनावी मैदान में हैं लेकिन, वोटिंग से पहले यहां कई धांधली किए जाने के आरोप लगाए गए हैं।
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में तीन चरणों की वोटिंग हो चुकी है, यहां कुल पांच चरणों में मतदान हो रहा है। इस बीच यहां की सबसे चर्चित सीट बारामती में कल ही वोटिंग खत्म हो गई। यहां से राज्य के एक सबसे कद्दावर नेता शरद पवार की बेटी और बहू के बीच मुकाबला है। इस सीट की लड़ाई परोक्ष तौर पर शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार के बीच है।
गौरतलब हो कि बारामती में वोटिंग से पहले की रात में कई गड़बड़ी की शिकायत सामने आई है।‌ चुनाव आयोग ने भी इनमें से कुछ मामलों में शिकायत दर्ज की है। बारामती लोकसभा क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया खत्म होने के बाद एनसीपी शरद पवार गुट के विधायक रोहित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने अजित पवार पर एक बार फिर से जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि अजित पवार गुट ने इस चुनाव में पैसा बरसाया है। उन्होंने इस आरोप से जुड़े दो वीडियो भी पोस्ट किए हैं।‌रोहित पवार ने कहा कि बारामती लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान हमने चुनाव आयोग को कुल 19 शिकायतें भेजी थीं। उन शिकायतों में से एक में,‌ फडणवीस और तीन अन्य को नोटिस मिला है।‌ अजित पवार से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है।
रोहित ने बताया कि आज हमने पीडीसीसी बैंक की शाखा के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है क्योंकि यह बैंक रात एक बजे तक खुला था।‌ आरोप है कि यहां से रूपये बांटे गए हैं। रोहित ने बताया कि चुनाव आयोग ने शिकायत को गंभीरता से लिया है और मामला दर्ज कर लिया है लेकिन‌ धाराएं उतनी सख्त नहीं हैं जितनी होनी चाहिए।‌ इसलिए हम बीती रात का सीसीटीवी फुटेज हासिल करना चाहते हैं ताकि वहां रूपये के बंटवारे की घटना सभी के सामने आ जाए।‌रोहित पवार ने कहा कि सुप्रिया ताई खडकवासवा सहित सभी छह विधानसभा क्षेत्रों से आगे रहेंगी। बारामती का यह चुनाव धन बनाम जनशक्ति का मामला है और हम इसे जीतेंगे।