दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले ने क्यों मचा दी है सोशल मीडिया पर “तबाही” 🟦 दिग्गज खिलाड़ी भी उठाने लगे सवाल, आखिर क्या है संजू सैमसन का “पेंच”



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 8 मई। IPL 2024 सीजन के 56वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से मात देने में सफल रही। इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और‌ दिल्ली कैपिटल्स के टीम ने राजस्थान के सामने 222 का लक्ष्य रखा। जवाब में राजस्थान रॉयल्स संजू सैमसन की पारी के दम पर जीत की ओर थी लेकिन कप्तान शतक पूरा नहीं कर पाए और आउट हो गए।
आपको बता दें कि इस मुकाबले में संजू सैमसन जिस तरह से आउट हुए, उसको लेकर बड़ा टकराव देखने को मिला है। आपको ध्यान होगा कि राजस्थान रॉयल्स की मैच में आरंभिक परफार्मेंस खराब रही थी। टीम की जिम्मेदारी कप्तान संजू सैमसन के कंधों पर ही थी। पारी के 16वें ओवर में संजू सैमसन ने गेंद से बड़ा स्ट्रोक लगाया जिस पर बाउंड्री लाइन पर खड़े शाई होप ने कैच पकड़ लिया। ये बहुत ही करीबी मुद्दा था। होप ने बहुत ही कठिन गेंद को पकड़ा और उनका पैर बाउंड्री लाइन से टकराया या नहीं ये पता नहीं चल पाया। थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद संजू सैमसन को आउट दे दिया।‌ इसके बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन की मैदान पर थर्ड अंपायर से बहस होती रही और वह काफी निराश दिखे। संजू का मानना था कि शाई होप का पैर बाउंड्री से टकराया था। संजू सैमसन को आउट दिए जाने के बाद दिल्ली के को-ओनर पर्थ जिंदल ने हाथ के इशारे से अपनी भावनाएं जाहिर कीं। संजू सैमसन को आउट दिए जाने के बाद फैंस गुस्सा हो गए और सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया। इस निर्णय पर नवजोत सिद्धू जैसे दिग्गजों ने भी सवाल‌ खड़े किए हैं।