देखिए वीडियो होली के रंग में रंगे नजर आए मुख्यमंत्री, नगाड़े की थाप पर गाया फाग गीत, छत्तीसगढ़ के हर वर्ग में खुशी की लहर- भूपेश

देखिए वीडियो होली के रंग में रंगे नजर आए मुख्यमंत्री, नगाड़े की थाप पर गाया फाग गीत, छत्तीसगढ़ के हर वर्ग में खुशी की लहर- भूपेश


दुर्ग 8 मार्च । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पदुम नगर भिलाई 3 निवास में होली के रंग में रंगे हुए नजर आए वहां पहुंचने वाले अनेक आम जनों के साथ जमकर होली खेली और नगाड़े की थाप पर फाग गीत भी गाए। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ का हर वर्ग में खुशी की लहर है।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पदुम नगर भिलाई 3 स्थित अपने निवास में आज होली पर्व पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि होली सबके लिए खुशियां लेकर आता है। एक दूसरे से मिलकर खुशियां बांटने का एवं मिठाइयां खाने एवं खिलाने का त्यौहार है । उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को होली पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा सभी के जीवन में खुशियां आए ऐसी कामना की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में इस साल विशेषकर ऐसा कोई वर्ग नहीं है जिस में खुशी की लहर नहीं हो। अन्नदाताओ ने खूब अनाज का उत्पादन किया और छत्तीसगढ़ सरकार ने रिकॉर्ड धान की खरीदी की है।

कुल 1.60 लाख मैट्रिक टन की रिकॉर्ड खरीदी प्रदेश सरकार के द्वारा की गई है । किसानों के खाते में सीधे 22000 करोड़ रुपए गया है। 31 मार्च के पहले किसानों को चौथी किस्त भी वितरित की जाएगी । मजदूरों के लिए सालाना ₹7000 गोपालको के लिए वर्मी कंपोस्ट, गोबर खरीदी से सैकड़ों करोड़ रुपए मिलेगा । लघु तेंदूपत्ता के लिए ₹4000 प्रति बोरा मितानिनो को, आंगनबाड़ी सहायिकाओं को कोटवार, पटेल, नगर सैनिक सभी के लिए बजट में कुछ न कुछ प्रावधान किए गए हैं।

बेरोजगारों को प्रतिमाह ढाई हजार रुपए भी देने का फैसला किया गया है। आज छत्तीसगढ़ में अनेक रंग दिखाई दे रहे हैं। सभी को होली पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।