UPSC संंघ लोक आयोग ने साइंटिस्ट-बी 🔵एंथ्रोपोलॉजिस्ट 🔵 असिस्टेंट प्रोफेसर सहित कई पदों पर निकाली भर्ती 🟢 11 अप्रैल से पहले कर लें आवेदन

UPSC संंघ लोक आयोग ने साइंटिस्ट-बी 🔵एंथ्रोपोलॉजिस्ट 🔵 असिस्टेंट प्रोफेसर सहित कई पदों पर निकाली भर्ती 🟢 11 अप्रैल से पहले कर लें आवेदन



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 06 अप्रैल। संंघ लोक आयोग ने साइंटिस्ट-बी, एंथ्रोपोलॉजिस्ट, असिस्टेंट प्रोफेसर सहित कई पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 11 अप्रैल 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।
इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि साइंटिस्ट-बी पद के लिए मास्टर डिग्री और एक साल का एक्सपीरियंस या बीई और बी टेक और 2 साल का एक्सपीरियंस जरूरी है। एंथ्रोपोलॉजिस्ट के लिए मानवविज्ञानी फाइनल ईयर की परीक्षा में भौतिक मानवविज्ञान या जैविक मानवविज्ञान में 50% से अधिक मार्क्स मानवविज्ञान में मास्टर डिग्री हो। असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए मानवविज्ञान में तीन साल का शोध अनुभव, एमबीबीएस डिग्री, संबंधित स्पेशलिटी या सुपर-स्पेशियलिटी में पीजी डिग्री और 3 साल का अनुभव आवश्यक है। संबंधित भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार की आयु अधिकतम 50 वर्ष तक होनी चाहिए।
गौरतलब हो कि संबंधित भर्ती के लिए उम्मीदवार का सिलेक्शन एग्जाम और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 25 रुपए फीस देना होगी। महिला, एससी, एसटी वाले उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए फीस नहीं देना है। संबंधित भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.gov.in पर जाना होगा। अब रिक्रूटमेंट बटन पर क्लिक करें। विशेषज्ञ और अन्य पदों के लिए आवेदन टैब पर क्लिक करें। निर्देश पढ़ें और फॉर्म भरें। सबमिट करने पर एक यूनिक नंबर जनरेट होगा। अब फीस का भुगतान करें। आगे की जरूरत के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर रखें।