मोदी के नेतृत्व में वर्ष 2027 तक विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत, घमंडिया गठबंधन के अधिकांश नेता बेल पर या जेल पर हैं – नड्डा

मोदी के नेतृत्व में वर्ष 2027 तक विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत, घमंडिया गठबंधन के अधिकांश नेता बेल पर या जेल पर हैं – नड्डा


दुर्ग 22 अप्रैल । इंडी घमंडिया गठबंधन के सारे नेता जेल पर है या बेल पर है यह गठबंधन परिवारवाद एवं भ्रष्टाचारवाद का गठबंधन है। इसलिए जनता तय करें कि देश में स्थिर सरकार चाहिए की घोटालेबाजों की सरकार उन्होंने यह भी कहा कि मोदी जी जात पर एवं पात पर नहीं केवल वह विकास पर वोट चाहते हैं उनके नेतृत्व में आज लगातार देश तरक्की कर रहा है। अर्थव्यवस्था दसवीं पायदान से ऊपर जाकर पांचवें पायदान पर आ चुकी है और वर्ष 2027 तक विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था भारत होगी।


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि भिलाई की सभा में भीड़ लोगों का उमंग उत्साह देखकर लग रहा है कि उनके द्वारा विजय को फिर से लोकसभा में भेजने का निर्णय ले लिया है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य बहुत बड़ा है मोदी जी को विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाएं। अबकी बार 400 पार के साथ स्थिर एवं मजबूत सरकार की आवश्यकता है उन्होंने कहा कि एक देश एक निशान और दो विधान नहीं चाहिए ।

स्थिर सरकार थी तो समाप्त हुई धारा 370

जम्मू कश्मीर हमारा अभिन्न अंग है । इसीलिए अपने 2019 में स्थिर और मजबूत सरकार दी जिसका नतीजा यह निकला की 6 अगस्त 2019 को धारा 370 को समाप्त किया गया। इसी प्रकार से 500 वर्ष से रामलला का मंदिर बनाने की जनता की मांग रही है वह भी स्थिर और मजबूत मोदी सरकार ने 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा के साथ पूर्ण की है । तीन तलाक का कानून आज पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, ईरान, इराक यहां तक कि इंडोनेशिया एवं सीरिया में भी नहीं है। भारत में भी सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को समाप्त करने की बात कही थी परंतु किसी की हिम्मत नहीं हुई। लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाज हित में इस तीन तलाक की प्रथम को समाप्त किया और कानून बना दिया है।

oplus_0

नागरिक संशोधन एक्ट भी स्थिर सरकार से हुआ संभव

देश के विभाजन के बाद धार्मिक कारणों से प्रताड़ित नागरिक भारत आए थे। उन्हें आज तक नागरिकता नहीं मिल पाई थी। इसके कारण वे अपने बच्चों को स्कूलों में एडमिशन नहीं दिलवा पाए थे। मकान नहीं खरीद सकते थे। लेकिन इस सरकार ने उनकी भावनाओं को समझते हुए नागरिकता प्रदान की। इसके लिए नागरिक संशोधन एक्ट बनाया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने राजनीति की परिभाषा ही बदल दी है राजनीति के तौर तरीके ढंग दर्रा सब बदल कर रख दिया है पहले राजनीति जाति के नाम पर धर्म के आधार पर लोक लुभावने भाषण से की जाती थी परंतु मोदी जी ने जात पर न पात पर केवल विकास पर राजनीति करते हैं।

oplus_0

मोदी सरकार गरीबों एवं वंचितों की सरकार


श्री नड्डा ने कहा कि वर्ष 2014 में मोदी जी ने कहा था कि उनकी सरकार गरीबों की वंचितों की युवाओं की किसानों की महिलाओं की सरकार होगी उनकी सरकार गांव की सरकार होगी इसलिए आज हर गांव में सड़क बन चुकी है। 1 लाख 75 हज़ार गांव में ऑप्टिकल फाइबर पहुंच चुका है। गरीब कल्याण किसान योजना के तहत 80 करोड़ जनता को प्रतिमा 5 किलो चावल अथवा गेहूं एवं 1 किलो दाल प्राप्त हो रही है। और छत्तीसगढ़ में 2 करोड लोगों को मुफ्त अनाज मिल रहा है भिलाई में 18 लाख लोगों को अनाज दिया जा रहा है उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण योजना के कारण नीति आयोग की रिपोर्ट है कि 25 करोड लोग आज गरीबी रेखा की सीमा से ऊपर उठ चुके हैं। 4 करोड लोगों को मोदी सरकार द्वारा घर बना कर दिया गया है और संकल्प पत्र में 3 करोड लोगों को और घर बना कर दिए जाएंगे। गरीब किसान योजना आगे 5 वर्ष कब जारी रहेगी उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत देश के 10 करोड लोगों को गैस कनेक्शन प्राप्त हुआ जिनका जीवन ही बदल गया है 11 करोड लोगों के घर-घर नल जल योजना से पेयजल पहुंच रहा है छत्तीसगढ़ में 36 लाख घरों में पानी कनेक्शन दिया गया है और भिलाई आसपास गांव में 2,30,000 नल जल योजना के कनेक्शन दिए गए हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत देश के 55 करोड जनता का हेल्थ कवर कर दिया गया है। उन्होंने उपस्थित जनों में भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं से घर-घर जाकर 70 वर्ष के बुजुर्गों का हेल्थ योजना के संबंध में जानकारी देने का आह्वान किया है।

oplus_0

अर्थव्यवस्था दसवें स्थान से पहुंची पांचवें पायदान पर

श्री नड्डा ने कहा कि 10वे स्थान वाली अर्थव्यवस्था आज पांचवें स्थान पर पहुंच गई है उन्होंने कहा कि वर्ष 2027 में भारत पूरे विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा। उन्होंने यह भी कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में देश आज चार गुना एक्सपोर्ट कर रहा है पेट्रोलियम प्रोडक्ट में एक्सपोर्ट बढ़कर 108 प्रतिशत हो चुका है भारत से पूरी दुनिया में दवाइयां कम दारों पर भेजी जा रही है जिसका एक्सपोर्ट बढ़कर 138 प्रतिशत हो चुका है। आज मैं भिलाई के मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के क्षेत्र में खड़ा हूं इसलिए बताना चाहता हूं कि मोदी जी के नेतृत्व में आज इस्पात के क्षेत्र में भी देश का उत्पादन बढ़कर 2 गुना हो चुका है । पूरे विश्व में देश का स्थान स्टील उत्पादन के क्षेत्र में चौथा था परंतु आज भारत दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। आज महिलाओं के हाथ में भी मोबाइल है। पहले मोबाइल में मेड इन चाइना मेड इन जापान मेड इन कोरिया लिखा होता था परंतु आज आपके मोबाइल में मेड इन इंडिया लिखा होता है। छत्तीसगढ़ में 32 रेलवे स्टेशनों का अमृत भारत मिशन के तहत विकास किया जा रहा है।

किसान सम्मान एवं पीएम आवास योजना के हितग्राहियों से अधिकार छीना था भूपेश ने

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि तीन माह में जब से भाजपा की सरकार आई है लगातार कार्य हो रहे हैं नहीं तो पूर्व की भूपेश सरकार के द्वारा किसान सम्मन निधि एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों के नाम तक देना बंद कर दिया गया था। परंतु अब काम चल रहा है मैं एक और बात बताना चाहता हूं कि किसान को मिलने वाले ₹6000 के साथ अब किसान सम्मान निधि का भी पैसा जोड़कर अगले 5 साल तक लगातार दिया जाता रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि देश में 3 करोड़ दीदी को लखपति बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए लखपति दीदी योजना के तहत कार्य चल रहा है उन्होंने जनता के साथ एक और खुशखबरी शेयर करते हुए कहा कि सौर ऊर्जा योजना के तहत 5 साल बाद किसी भी नागरिक को बिजली का बिल नहीं देना होगा। सभी के घरों के छत में सौर ऊर्जा के तहत पैनल लगेंगे और उससे जो बिजली उत्पादित होगी उसका वह उपयोग करेंगे और उपयोग के बाद बिजली शासन खरीदेगा जो उनके आमदनी का केंद्र होगा। श्री नड्डा ने कहा कि किसानों के लिए एक और खुशी है कि दलहन एवं तिलहन के क्षेत्र में आगामी 5 वर्षों में देश आत्मनिर्भर बन जाएगा। उन्होंने कहा कि मिलेट के लिए भी सरकार द्वारा कार्य किए जाएंगे आगामी दिनों में मिलेट का हब भारत बनेगा।

इंडी गठबंधन ने किए 2G, 3G जीजाजी घोटाले

श्री नड्डा ने कहा कि मोदी जी कहते हैं कि भ्रष्टाचार हटाओ परंतु घमंडिया गठबंधन भ्रष्टाचारियों को बचाने की बात करता है। जनता से पूछते हैं कि भ्रष्टाचारियों को जेल भेजना चाहिए कि नहीं और उन्होंने बताया कि इस गठबंधन के नेताओं ने कोयला, चावल, पनडुब्बी, हेलीकॉप्टर, 2G, 3G जीजाजी, कॉमनवेल्थ, गोबर के घोटाले किए हैं। आकाश से लेकर पाताल तक जमीन नल जल इन्होंने किसी को नहीं छोड़ा हर जगह घोटाले किए हैं समाजवादी पार्टी ने चावल घोटाला, जमीन घोटाला, लालू यादव ने चारा घोटाला, जमीन के बदले नौकरी का घोटाला टीआरएस के कविता ने शराब घोटाला, डीएमके का बालू घोटाला, टीएमसी टीचर भर्ती घोटाला, परीक्षा घोटाला और छत्तीसगढ़ में भर्ती घोटाला सभी पार्टियों ने घोटाले किए हैं।

इंडी गठबंधन के अधिकांश नेता जेल पर है या बेल पर

श्री नड्डा ने विपक्षियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि इंडी गठबंधन के अधिकांश नेता जेल पर है या बेल पर हैं उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी राहुल गांधी जीजा जी पी चिदंबरम कार्तिक चिदंबरम मीसा भारती संजय सिंह सभी बल पर है जबकि मनीष सिसोदिया अरविंद केजरीवाल सत्येंद्र सिंह, के कविता डीएमके के नेता पीएमसी के नेता जेल पर है उन्होंने दोहराया कि घमंडियां गठबंधन के नेता जेल पर है या बेल पर है और उनकी पार्टी केवल परिवारवाद की पार्टी है पहले तो बाप बेटे थे ही नजर आते थे परंतु अब चाचा भी निकल आए हैं।