दुर्ग के मण्णपुरम गोल्ड लोन बैंक में दो हथियारबंद नकाबपोशों ने बोला धावा, ग्राहक और कर्मचारियों की सजगता से टली लूट की बड़ी वारदात, हथियार सहित एक आरोपी गिरफ्तार, बैक का एक कर्मी घायल


दुर्ग के मण्णपुरम गोल्ड लोन बैंक में दो हथियारबंद नकाबपोशों ने बोला धावा, ग्राहक और कर्मचारियों की सजगता से टली लूट की बड़ी वारदात, हथियार सहित एक आरोपी गिरफ्तार,  बैक का एक कर्मी घायल

दुर्ग, 12 अगस्त। शहर के पचरीपारा एसबीएम हाॅस्पिटल से सटे मण्णपुरम गोल्ड लोन बैंक में आज दोपहर लगभग डेढ़ बजे के समय अफरातफरी मच गई जब दो हथियारबंद लुटेरे बैंक में आकर पिस्टल लहराने लगे। कर्मचारियों और ग्राहकों की सजगता से एक आरोपी को धरदबोचा  गया। वहीं एक आरोपी भागने में कामयाब हो गया। पकड़ा गया आरोपी विनय बाफना ( 54 वर्ष ) पद्मनाभपुर का रहने वाला है जबकि फरार आरोपी की तलाश पुलिस कर रही है।दोनों आरोपी स्कोडा कार में आए थे। कार का रजिस्ट्रेशन विनय बाफना के नाम पर है। पुलिस ने विनय से लूट के रूपये, एक पिस्टल और एक प्रेस परिचय पत्र बरामद किया है। 

प्रारंभिक पूछताछ में विनय बाफना ने केटरिंग का काम करने की जानकारी पुलिस को दी है फिलहाल मौके से भाग निकले दूसरे आरोपी को लेकर पुलिस कुछ भी बताने से इंकार कर रही है। आज मण्णपुरम गोल्ड लोन बैंक में कामकाज सुचारु रूप से चल ही रहा था, इस बीच दो व्यक्ति बतौर ग्राहक बैंक में पहुंचे और लोन लेने की बात कहते हुए कैश काउंटर में कैशियर को बंधक बनाकर पिस्टल लहरा दिया। दूसरे आरोपी ने कैशियर के पास रखे रकम को एक बैग में भरने लगा। इसी दरमियान बैंक के एक कर्मचारी ने साहस दिखते हुए सेफ्टी अलार्म को दबा दिया, जिससे सायरन बजते ही दोनों ही आरोपी हड़बड़ा गए। उसी समय एक ग्राहक ने लुटेरे को पकड़ लिया और इस दौरान झूमा झटकी भी हुई। सायरन बजते ही पुलिस भागते हुए बैंक पहुंची और पकड़े गए लुटेरे को धर दबोचा। जिसके पास से लूटे हुए पैसों से भरा बैग व हथियार बरामद किया गया। इसके साथ ही लूट में इस्तेमाल होने वाली कार भी जब्त की। वहीं मौके से भागने में कामयाब रहे लुटेरे की जानकारी पकडे़ गए उसके साथी से पुलिस ने ले ली है। इसी आधार पर अब दूसरे लुटेरे को पकड़ने के लिए अलग-अलग पुलिस टीम रवाना कर दी गई है। मण्णपुरम गोल्ड लोन ऑफिस में लूट की घटना के बाद अफरा तफरी का माहौल हो गया। साथ ही ग्राहकों के चेहरे पर दहशत साफ दिखाई दे रही थी। 

एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि आज दोपहर मणप्पुरम गोल्ड लोन के ऑफिस में दो हथियार बंद लुटेरे लूट की नियत से पहुंचे थे। जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर रवाना किया गया था। आरोपी भागने की फिराक में थे, इसी दौरान उनको धरदबोचा गया है। एक आरोपी मौके से भाग निकला है, जिसकी तलाश की जा रही है। पकड़े गए आरोपी से भी पूछताछ की जा रही है। आरोपी से लूटा हुआ रुपया और हथियार बरामद किया गया है।