मोदी की गारंटी पर अमल करने फेडरेशन ने 33 जिला एवं 146 ब्लॉक में मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, बस्तर से सरगुजा तक कर्मचारियों का हल्ला बोल

मोदी की गारंटी पर अमल करने फेडरेशन ने 33 जिला एवं 146 ब्लॉक में मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, बस्तर से सरगुजा तक कर्मचारियों का हल्ला बोल


दुर्ग 23 फरवरी । प्रदेश के कर्मचारियों के लिए प्रमुख वादे मोदी की गारंटी पर अमल करने मुख्यमंत्री के नाम प्रशासनिक अधिकारियों को फेडरेशन के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा। फेडरेशन के घटक संगठनों के पदाधिकारियों ने राज्यव्यापी रैली-प्रदर्शन किया।


छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन दुर्ग संभाग प्रभारी राजेश चटर्जी, संयोजक विजय लहरे एवं प्रवक्ता अनुरूप साहू ने बताया कि फेडरेशन का एक ही सूत्र है- अन्याय के विरुद्ध संघर्ष। कर्मचारियों के साथ जब-जब अन्याय होगा,तब-तब फेडरेशन का आंदोलन होगा।उनका कहना है कि विधानसभा चुनाव के पहले प्रदेश के कर्मचारियों के लिए प्रमुख वादे मोदी की गारंटी में घोषणा किया गया था कि सरकार बनने पर शासकीय सेवकों एवं पेंशनरों को केन्द्र के समान महँगाई भत्ता एवं महँगाई राहत दिया जायेगा।

लंबित डी ए एरियर्स की राशि को कर्मचारियों के जी पी एफ खाते में समयोजित किया जायेगा।छत्तीसगढ़ विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2023-24 के अनुपूरक बजट में 13487 करोड़ 4 लाख 91 हजार 207 रुपयों का प्रावधान किया गया था। राज्य का कर्मचारी 9 फरवरी 24 को वित्त मंत्री के बजट भाषण को टकटकी लगाए बड़े उम्मीद से सुन रहा था। लेकिन बजट भाषण के पिटारा में से कर्मचारियों के लिये कुछ भी नहीं निकला ! कर्मचारियों के हिस्से में केवल निराशा मिला ! उन्होंने बताया कि सातवे वेतनमान का अंतिम किस्त का भुगतान लंबित है। जबकि, सातवां वेतनमान 1 जनवरी 2016 से लागू किया गया था। कर्मचारियों के माँगों पर गठित पिंगुआ कमेटी का रिपोर्ट सार्वजनिक हो,फेडरेशन का मुद्दा है। फेडरेशन 4 मुद्दों पर सरकार का ध्यानाकर्षण कर रहा है।यदि मुद्दों पर सरकार ने निर्णय नहीं लिया तो फेडरेशन अगले चरण में राज्यव्यापी प्रभावी हड़ताल-आंदोलन करने बाध्य होगा।


आज के प्रदर्शन कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगरी निकाय प्रकोष्ठ के क्रांति संयोजक संजय शर्मा, सागर दुबे, स्वास्थ्य विभाग कार्यकारी प्रांत अध्यक्ष वीएस राव तेजस गुप्ता, राकेश साहू, राजेंद्र चंद्राकर, देवेंद्र पंचोद न्यायालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मनोहर कुमार लड़के, प्रमोद कुमार सोनी, अजय कुमार साहू, बाबा चौहान, मनीष तिवारी, रियाज अहमद, प्रकाश सिंह, परिहार दस भारद्वाज, जगदेव भारती गोस्वामी, सुनील मेश्राम, महेंद्र चंद्राकर, लक्ष्मण यादव, पंकज राठौर गौरी शंकर राव, हर्षवर्धन श्रीवास्तव, विजय प्रकाश मिश्रा, लकी दुबे, मोतीराम खिलाड़ी, गोविंद सोनी, गंगाराम साहू दिनेश साहू कमलेश साहू राम गुलाल राकेश सिंह सुरेश साहू पंकज सी दीपांकर एम ओ यस सुंडी उमाशंकर संजय ठाकुर भगवत दास होगी धर्मेंद्र देशमुख सीमा चौधरी अरुण वर्मा श्रीमती सीमा चौधरी श्रीमती मधु शर्मा आदि अधिकारी कर्मचारी सभी विभागों के प्रमुख पदाधिकारी गण सम्मिलित हुए और सभी विभागों के जिला अध्यक्ष सम्मिलित हुए।