इन 10 खिलाड़ियों का टी20 वर्ल्ड कप जाने के अरमान रह गए अधूरे, कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया

इन 10 खिलाड़ियों का टी20 वर्ल्ड कप जाने के अरमान रह गए अधूरे, कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 23 अप्रैल मेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में 1 जून से शुरू होने जा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के तमाम युवा से लेकर सीनियर खिलाड़ी आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं, जिनमें से कई अपनी कोशिश में कामयाब भी हो गए हैं। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनने का मौका मिल जाएगा। ।
टीम इंडिया का चयन भी बीसीसीआई के लिए बड़ी चुनौती बन गया है। संभवत बीसीसीआई मई महीने के प्रथम सप्ताह टीम की घोषणा करेगी

परंतु आईपीएल खेल रहे ऐसे 10 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें शायद ही आगामी टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिलेगा। एक तरह से इन खिलाड़ियों के अरमान टूटने के कगार पर हैं।

इन खिलाड़ियों के रह सकते हैं अरमान अधूरे

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का आधिकारिक ऐलान मई के प्रथम सप्ताह तक बीसीसीआई द्वारा किया जा सकता है, जिसमें अब बहुत ही कम समय बाकी हैं। उससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई ने T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन कर लिया है और उस टीम में उन्होंने रियान पराग, संजू सैमसन व दिनेश कार्तिक जैसे कई स्टार खिलाड़ियों को अवसर नहीं दिया है।

10 खिलाड़ियों को नहीं मिल सकेगा टीम में मौका

रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल 2024 में काफी अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी जिन खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया में अवसर मिलना मुश्किल हो रहा है, उनमें केएल राहुल, ईशान किशनसंजू सैमसन,यशस्वी जायसवाल, दिनेश कार्तिक, रियान पराग, आवेश खान, वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, शिवम दुबे शामिल हैं।

हालांकि जब तक आधिकारिक तौर पर टीम का ऐलान नहीं कर दिया जाता कुछ भी कहना मुश्किल होगा। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का चयन कर लिया है। इस वजह से इन खिलाड़ियों को शायद ही मौका मिलेगा।

संभावित भारत की 15 सदस्यीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, रविंद्र जड़ेजा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई।