प्रधानमंत्री ने महामाया माई का जयकारा लगाकर की संबोधन की शुरुआत, नक्सलवाद आतंकवाद भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कांग्रेस की लूट। जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी

प्रधानमंत्री ने महामाया माई का जयकारा लगाकर की संबोधन की शुरुआत, नक्सलवाद आतंकवाद भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कांग्रेस की लूट। जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क, 24 अप्रैल। सरगुजा जिले में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा जहां प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के घोषणा पत्र सहित भ्रष्टाचार नक्सलवाद आतंकवाद को लेकर कांग्रेस पर बड़ा हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इरादे कभी नेक नहीं रहे हैं। वह हिंसा करने वालों का समर्थन करती है। वह जनता से जमा पूंजी व संपत्ति का बंटवारा चाहती है। ऐसे लोगों को सबक सिखाना है। आपका एक-एक वोट आशीर्वाद के रूप में देश को विकसित बनाने की दिशा में काम करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कॉलेज मैदान मे मुख्यमंत्री समेत मंत्री व विधायकों ने प्रधानमंत्री का हेलीपैड से लेकर सभा स्थल तक स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी ने मां महामाया माई का जयकारा लगवाकर जय जोहार बोलते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने भारी संख्या में उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने जब मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था तो अंबिकापुर में ही आपने लाल किला बनाया था।


उस समय लाल किला को लेकर कांग्रेसियों ने तंज कसा था, खिल्ली उड़ाई थी। लेकिन आपकी सोच की वजह से मोदी लाल किले पर पहुंचा और राष्ट्र के नाम संदेश पढ़ा। उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले छत्तीसगढ़ से कांग्रेस का भ्रष्टाचारी पंजा हटाने के लिए आशीर्वाद मांगा था। आपने मेरी बात का मान रखा और भ्रष्टाचारी पंजे को साफ कर दिया।

आज सरगुजा से आदिवासी समाज का ही बेटा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश के सपनों को साकार कर रहा है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव रॉकेट की गति से सरकार चला रहे हैं। मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जिस तरह कांग्रेस के घोटालेबाजों पर एक्शन हो रहा है। यह पूरा देश देख रहा है।
जनसभा में सीएम विष्णुदेव साय, कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम, श्यामबिहारी जायसवाल, लक्ष्मी राजवाड़े, कलस्टर प्रभारी अमर अग्रवाल, संयोजक अखिलेश सोनी, सांसद प्रत्याशी चिंतामणि महाराज, विधायक रेणुका सिंह, राजेश अग्रवाल, प्रबोध मिंज, रामकुमार टोप्पो, शकुंतला पोर्ते, उद्धेश्वरी पैंकरा सहित काफी संख्या में भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता व आम जनता उपस्थित थे।

कांग्रेस ने ही फैलाया आतंकवाद व नक्सलवाद

मोदी ने कहा कि जब मैं विकसित भारत कहता हूं तो कांग्रेसियों व दुनिया में बैठी कुछ ताकतों का माथा गरम हो जाता है। यदि भारत शक्तिशाली हो जाएगा तो कुछ ताकतों का खेल ही बिगड़ जाएगा। आज यदि भारत आत्मर्निभर बन गया तो उनकी दुकान बंद हो जाएगी। कांग्रेस का इतिहास सत्ता के लालच में देश को तबाह करने का रहा है।
देश में कांग्रेस के कारण आतंकवाद व नक्सलवाद फैला है। कांग्रेस के कुशासन व लापरवाही के कारण ही देश बर्बाद होता गया। आज भाजपा नक्सलवाद के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है, लेकिन कांग्रेस हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही है। मोदी ने सुप्रिया श्रीनेत का नाम लिए बिना उनपर हमला किया।
उन्होंने कहा कि जो लोग निर्दोषों को मारते हैं, पुलिस पर हमला करते है, यदि ऐसे लोग मारे जाएं तो वे उन्हें शहीद कहते हैं। ऐसा कहकर वे देश के वीरों का अपमान करते हैं। इसी वजह से कांग्रेस देश का भरोसा खो रही है।


कांग्रेस के घोषणा पत्र है मुस्लिम लीग के साथ

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टों पर कहा कि इसमें मुस्लिम लीग की छाप है। जब संविधान बन रहा था, काफी चर्चा व विचार के बाद, बुद्धिमानों के चिंतन मनन के बाद बाबा साहब अंबेडकर के नेतृत्व में यह तय किया गया था कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा।
आरक्षण होगा भी तो दलित व आदिवासियों के लिए होगा। लेकिन वोट बैंक की भूखी कांग्रेस ने कभी इन महापुरुषों की बातों व बाबा अंबेडकर के संविधान की भी परवाह नहीं की। कांग्रेस हमेशा से धर्म के आधार पर आरक्षण देने की वकालत करती आई है। सामाजिक न्याय व सेक्यूलरिज्म की हत्या की है।
एसटी, एससी व ओबीसी का हक अपने वोट बैंक को देना चाहती है। ये सिर्फ आपके ही आरक्षण को लूटना नहीं चाहते, कांग्रेस के इरादे नेक नहीं है, संविधान के अनुरूप नहीं है।


जनता की कमाई व संपत्ति पर कांग्रेस ढाका डालना चाहती है


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की नजर आरक्षण ही नहीं, आपकी कमाई, आपके मकान, दुकान, खेत खलिहान पर भी है। कांग्रेस के शहजादे का कहना है कि देश के हर घर, हर आलमारी व हर परिवार की संपत्ति का एक्स-रे करेंगे। माताओं-बहनों के पास जो थोड़ा बहुत स्त्री धन व जेवर हैं, उसकी भी जांच कराएंगे। सरगुजा की आदिवासी बहनें चंदवा, हंसुली व मंगलसूत्र पहनती हैं। उसे पर कांग्रेस की ढाका डालने की नीति चल रही है।
आपसे लूटकर किसे देगी यह आपको भी मालूम है। कांग्रेस पार्टी के खतरनाक इरादे एक के बाद एक खुलकर सामने आ रहे हैं। मोदी ने बिना नाम लिए सैम पित्रोदा के बयान पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे के सलाहकार कहते हैं कि वह जनता पर इन हेरिटेज टैक्स लगना चाहिए।
आज जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं वे आपके बच्चों की जगह कांग्रेस सरकार का पंजा उसे भी छीन लेगा। कांग्रेस का मंत्र है कांग्रेस की लूट। जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी। जब तक आप जीवित रहेंगे। कांग्रेस आपको ज्यादा टैक्स से मारेगी। और जब जीवित नहीं रहेंगे तो इनहेरिटेज टैक्स का बोझ लाद देगी।
70 साल से अधिक के बुजुर्गों का इलाज होगा मुफ्त
पीएम ने कहा कि देश में भाजपा की सरकार आने के बाद आपके हक का पैसा आपलोगों पर खर्च हो रहा है। इस पैसे से छत्तीसगढ़ के 13 लाख परिवारों को पक्के घर, मुफ्त राशन, 5 लाख का मुफ्त इलाज दिया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि मोदी ने ये भी गारंटी दी है कि 4 जून के बाद बुजुर्ग माता-पिता जिनकी उम्र 70 साल है, उनके बेटों को उनके इलाज की फिक्र करने की जरूरत नहीं है, मोदी आपका इलाज कराएगा। उन्होंने कहा कि सरगुजा के ही करीब 1 लाख किसानों के खाते में किसान निधि के सवा 200 करोड़ जमा हुए। आगे भी जमा होते रहेंगे।
कोरवा, माझी, मझवार सहित अन्य जनजातियों के लिए 24 हजार करोड़ राशि से पीएम जन मन योजना बनाई। इससे पक्के घर, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य की सुविधाएं गांवों तक पहुंचेगी।
अभी तो सिर्फ ट्रेलर, है आगे बहुत काम बाकी है
प्रधानमंत्रीने कहा कि 10 वर्षों में रेल, सडक़, मोबाइल टावर, एयरपोर्ट की वर्षों पुरानी मांगें भी पूरी की गई। अंबिकापुर से दिल्ली की ट्रेन चलने से सुविधा हुई। ये तो सिर्फ ट्रेलर है, आने वाले 5 साल में बहुत कुछ करना है।
सरगुजा तो स्वर्गजा यानि स्वर्ग की पेटी है। उन्होंने जनता से आशीर्वाद मांगते हुए 7 मई को सभी से मतदान करने की अपील की। इसके लिए उन्होंने पहले मतदान फिर जलपान का नारा दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप हर घर में जाकर मेरा जय जोहार जरूर कहिएगा।