100 करोड़ का मालिक बना कंगाल! महंगी गाड़ियों में करता था सवारी, एक गलती ने सड़क पर ला दिया!

<em>100 करोड़ का मालिक बना कंगाल! महंगी गाड़ियों में करता था सवारी, एक गलती ने सड़क पर ला दिया!</em>


सीजी न्यूज़ ऑनलाइन डेस्क 20 मार्च ।मानव भाग्य का कोई भरोसा नहीं है। कब पलट जाए कहा नहीं जा सकता। यदि समय अच्छा है तो भाग्य आपको पल भर में अमीर बना देता है, लेकिन यदि समय खराब है तो भाग्य अगले ही पल आपको भिखारी बना देता है। ऐसा ही कुछ हुआ एक शख्स के साथ, जो अचानक 100 करोड़ का मालिक बन गया, लेकिन उसकी दौलत कुछ ही दिन की हो गई और वह फिर से एक-एक पैसे का मोहताज हो गया।

यदि कोई व्यक्ति योजना से नहीं चलता है और हाथ में आने वाले धन को बचाने के बजाय मौज-मस्ती में खर्च करता है, तो उसकी स्थिति ब्रिटेन के रहने वाले जॉन मैकगिनीज जैसी हो सकती है। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, जॉन को अपनी किस्मत के दम पर करोड़ों मिले लेकिन वो अपनी दौलत को संभाल नहीं पाए. उन्होंने अपने शौक इतने बेबाकी से पूरे किए कि 100 करोड़ की संपत्ति भी उनके लिए कम पड़ गई।

पैसा आते ही वह व्यक्ति पागल हो गया
जॉन मैकगिनीज ने साल 1997 में 100 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती थी, यानी उन्हें बैठे-बैठे इतने पैसे मिल गए थे। ऐसे में ब्रिटेन के रहने वाले जॉन ने इसे बेतहाशा फूंकना शुरू कर दिया। उन्होंने बेंटले, मर्सिडीज, जगुआर, फेरारी और बीएमडब्ल्यू मॉडल की कारें खरीदीं और खुद के लिए 13 करोड़ रुपये का आलीशान बंगला खरीदा। इसके अलावा उन्होंने 5 करोड़ रुपये का सीफेसिंग अपार्टमेंट खरीदकर अपने परिवार पर करीब 30 करोड़ रुपये खर्च किए। बिना योजना के पैसा निवेश करने के बाद, उसे पता चला कि उसने लॉटरी के पैसों से जो कुछ भी जमा किया था, वह सब खो चुका है।

कंगाल हो गया शख्स
द सन से बात करते हुए जॉन ने बताया कि उन्होंने न सिर्फ लग्जरी कारें खरीदीं बल्कि कई आलीशान जगहों पर छुट्टियां भी बिताईं. उसने स्वीकार किया कि उसने एक शानदार जीवन जीने के लिए जीते हुए सारे पैसे बर्बाद कर दिए लेकिन अब वह डरता है कि वह अपने खरीदारी के बिलों का भुगतान कैसे करेगा। कभी सिर्फ डिजाइनर कपड़े पहनने और लग्जरी हॉलिडे पर करोड़ों बर्बाद करने वाले जॉन का कहना है कि वह कंगाल हो गए हैं।