मरच्युरी से बाहर नहीं निकल सकी दोपहर डेढ़ बजे तक मजदूर की लाश 🛑 बीएसपी में आश्रित की नौकरी को लेकर गहराया विवाद 🛑 पंचनामा रुका

<em>मरच्युरी से बाहर नहीं निकल सकी दोपहर डेढ़ बजे तक मजदूर की लाश 🛑 बीएसपी में आश्रित की नौकरी को लेकर गहराया विवाद 🛑 पंचनामा रुका</em>



भिलाई नगर, 10 मई। भिलाई स्टील प्लांट हादसे में झुलसे ठेका मजदूर रंजीत सिंह का शव मरच्युरी से बाहर नहीं निकल सका है। कल देर रात सेक्टर-9 हास्पिटल में हुई मौत के बाद आज दोपहर‌ डेढ़ बज चुका है लेकिन परिवार और बीएसपी प्रबंधन के बीच मामला हल नहीं होने से सबकुछ अटका हुआ है। बीएसपी मैनेजमेंट ने आश्रित को नौकरी देने की बात कही है लेकिन पात्रता को लेकर मामला उलझ गया है।
आपको बता दें कि 25 अप्रैल को बीएसपी के एसएमएस-2 के कांटीनुअस कास्टिंग शॉप के कास्टर 6 में हादसा हुआ था, जिसमें 4 मजदूर झुलस गए थे।


मृतक रंजीत सिंह अविवाहित है और उसकी मां की उम्र अधिक है। मृतक का भाई पात्रता की सूची में आ रहा है लेकिन वह कक्षा 8 तक ही पढ़ा हुआ है। इस वजह से वह नौकरी के दायरे से बाहर है। इसी बात को लेकर परिवार और बीएसपी प्रबंधन के बीच बातचीत का दौर जारी है। भट्ठी थाना टीआई केके कुशवाहा हास्पिटल परिसर के बाहर पुलिस बल के साथ मौजूद हैं।
आज जब पंचनामा के लिए प्रक्रिया शुरू होने वाली थी तभी कैंप क्षेत्र के रहवासी आश्रित को नौकरी देने को लेकर भड़क गए।


बीएसपी परिसर में हादसा होने की बात बोलकर आश्रित को लिखित में नौकरी देने की मांग की गई है। बीच का रास्ता निकालते हुए जब दुर्ग जिले के डिप्टी डायरेक्टर हेल्थ एंड सेफ्टी आशुतोष पांडेय ने परिवार से फोन पर बातचीत भी की है। पीड़ित पक्ष का कहना है कि परिवार का खर्च रंजीत ही उठा रहा था। मां का सहारा रंजीत ही था इसलिए नौकरी के बिना सबकुछ अंधेरा ही अंधेरा है, बीएसपी प्रबंधन लिखित में दे कि मृतक का छोटा भाई पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी का हकदार होगा। इसी बात को लेकर तनाव बना हुआ है। बीएसपी आइआर विभाग के सीनियर मैनेजर रोहित हरित परिवार की बातों को उच्च प्रबंधन तक पहुंचाने और बीच का रास्ता निकालने के लिए मशक्कत कर रहे हैं। ठेका यूनियन से योगेश सोनी के महासचिव योगेश सोनी और इंटक ठेका यूनियन के अध्यक्ष संजय साहू, जसबीर सिंह, गुरुदेव साहू, आर. दिनेश, गुलाब दास, सुरेश कुमार, बीएसपी कांट्रैक्टर वेलफेयर एसोसिएशन से अध्यक्ष त्रिलोकी सिंह, महासचिव मधुसूदन शर्मा, नवीन कुमार, फरहत खान आदि मौके पर मौजूद हैं।