शिक्षा विभाग को निद्रा से जागृत करने छात्र मंच ने किया अनोखा प्रदर्शन, शिक्षाधिकारी की गुमशुदगी का पोस्टर लेकर पहुँचें विद्यार्थी, नींद से जगाने, बजाया सिटी और ढपली, किया शंखनाद, शिक्षाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

शिक्षा विभाग को निद्रा से जागृत करने छात्र मंच ने किया अनोखा प्रदर्शन, शिक्षाधिकारी की गुमशुदगी का पोस्टर लेकर पहुँचें विद्यार्थी, नींद से जगाने, बजाया सिटी और ढपली, किया शंखनाद, शिक्षाधिकारी को सौंपा ज्ञापन



दुर्ग 26 अगस्त । दुर्ग शालेय शिक्षा विभाग में छात्र-छात्राओं ने अनोखा प्रदर्शन किया। हिन्दू युवा छात्र मंच (एचवाईसीएम) ने इसका नेतृत्व किया। विद्यार्थियों ने शिक्षाधिकारी को निद्रा से जगाने प्रदर्शन में सनातन संस्कृति के अनुरूप शंखनाद किया। सिटी बजाया और ढपली बजाकर कड़ा विरोध-प्रदर्शन किया। जिला शिक्षाधिकारी की गुमशुदगी का पोस्टर लेकर विद्यार्थी पहुँचे और जमकर नारेबाजी की। विभाग में हुई तमाम धांधली और भ्रष्टाचार के विरोध में उग्र प्रदर्शन किया और जिम्मेदारों को ज्ञापन सौंपा गया।


हिन्दू युवा मंच की छात्र इकाई हिन्दू युवा छात्र मंच ने शुक्रवार को दुर्ग के जिला शिक्षा विभाग में उग्र प्रदर्शन किया। छात्र मंच के प्रचार-प्रसार प्रभारी प्रिंस तिवारी ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजना ‘शासकीय स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल’ में बीते दिनों धांधली हुई है। योजना के तहत जिले के स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति से लेकर विद्यार्थियों के दाखिले तक में भ्रष्टाचार हुए हैं। अपात्र लोगों को नियम ताक पर रखकर स्थान दिया गया, जिनकी वजह से जरूरतमंद और पात्र उम्मीदवार योजना से वंचित हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में विभाग के संलिप्त अधिकारियों और कर्मियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाए, अन्यथा छात्र शीघ्र की उग्र आंदोलन करेंगे। साथ ही निजी स्कूलों की मनमानी पर अंकुश लगाने की चेतावनी दी गई।
इस दौरान मंच के पदाधिकारियों और विद्यार्थियों ने विरोध स्वरूप शंखनाद किया, सिटी बजाय और ढपली बजाकर प्रदर्शन का अनोखा तरीका अपनाया।
इस अवसर पर संगठन प्रमुख गोविंदराज नायडू, महामंत्री राजेश शर्मा, छात्र मंच के प्रदेश प्रभारी श्रीकुमार नायर, जिला प्रभारी आलोक खापर्डे, कार्यक्रम प्रभारी अमिताभ वर्मा, छात्रमंच के जिला संयोजक शिबू सोनी, जिला महामंत्री शिवम मिश्रा, सहसंयोजक नीरज देवांगन, सानिध्य चंद्राकर, राज गुप्ता, रोशन राजपूत, योमेश सोनी, ओमप्रकाश साहू, देवेंद्र साहू, खेमलाल सेन, यश गुप्ता, कृष्णा चौहान, शीतल सागरवंशी, कृषभ दास, बलराम पांडे, अंकित दुबे, निरंजन सिंह राजपूत, पंकज चौधरी, जग्गू ठाकुर, तुषार सिंह राजपूत, राम देवांगन, दल्लू यादव, राजा बैरागी, टीकू निषाद, विकास तांडी व अन्य विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।