आठ माह की बच्ची और पति के साथ रात में ली सेल्फी, सुबह लगा ली फांसी


आठ माह की बच्ची और पति के साथ रात में ली सेल्फी, सुबह लगा ली फांसी

ग्वालियर, 11 अगस्त। ग्वालियर में 8 महीने की बच्ची को रोता छोड़कर एक महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसने एक दिन पहले ही परिवार के साथ सेल्फी ली थी। फांसी भी पति की पसंदीदा साड़ी के बॉर्डर को निकाल कर बनाए गए फंदे से लगाई है। जब बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी पहुंचे तो घटना का पता लगा। दरवाजा अंदर से बंद था। पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस टिन का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी, लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। महिला ने पति और 8 महीने की बच्ची के साथ मौत से एक रोज पहले ही जिंदगी की आखिरी सेल्फी ली थी। पति का कहना है कि हम तो बहुत खुश थे, उसने यह कदम क्यों उठा लिया उसे भी समझ नहीं आ रहा है।

शहर के माधवगंज स्थित इंद्रलोक गार्डन के पीछे न्यू पायगा गुढ़ा-गुढ़ी का नाका निवासी भागवती (23 वर्ष) पत्नी सत्येन्द्र कुशवाहा की शादी ढाई साल पहले हुई थी। दोनों की 8 महीने की एक बेटी है। मंगलवार को पति के काम पर जाते ही साड़ी के बॉर्डर पर लगे गोटा-चांदी को निकाल कर भागवती ने फंदा बनाकर फांसी लगा ली। जिस समय विवाहिता ने फांसी लगाई उस समय उसकी 8 महीने की बच्ची उसी कमरे में थी। घटना का पता उस समय चला जब काफी देर से रो रही बच्ची की आवाज पड़ोसियों ने सुनी। पड़ोसियों ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन काफी देर बाद भी अंदर से कोई हलचल नहीं हुई तो पड़ोसियों ने सत्येन्द्र को सूचना दी। साथ ही पुलिस को भी बताया।

सूचना मिलते ही सत्येन्द्र पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो अंदर महिला फांसी पर लटकी मिली है। पास ही बच्ची रो रही थी। पुलिस ने जांच के बाद पड़ताल के बाद मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया है। पुलिस को भी खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चला है। मृतका के पति ने पुलिस अफसरों को बताया कि शादी के बाद से वह काफी हंसी-खुशी जिंदगी जी रहे थे। उनके बीच कभी भी किसी बात पर कोई विवाद नहीं हुआ है। बल्कि एक रोज पहले ही उन्होंने अपनी हैपी फैमिली की सेल्फी तक निकाली है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।