RRC Recruitment 2024 : रेलवे में निकली 4000 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 15 अगस्त है अंतिम तिथि

RRC Recruitment 2024 : रेलवे में निकली 4000 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 15 अगस्त है अंतिम तिथि


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 26 जुलाई । RRC Recruitment 2024 : रेलवे में सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक युवाओं के लिए खुशखबरी है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल सेन्ट्रल रेलवे (RRC CR) की ओर से अप्रेंटिसशिप के बंपर पदों पर भर्ती निकाली गई है। आरआरसी सीआर की ओर से भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी जाएगी जो 15 अगस्त 2024 शाम 5 बजे तक जारी रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक (Willing and Able) अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आरआरसी सीआर की ऑफिशियल वेबसाइट rrccr.com पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड (Eligibilty and Criteria) की जांच अवश्य कर लें। 4000 (Coming Soon)

पात्रता एवं मापदंड (Eligibilty and Criteria) –

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी का 10वीं/ मैट्रिक उत्तीर्ण होने के साथ ही आईटीआई उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 15 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। अभ्यर्थी पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन (How To Apply) –

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rrccr.com पर जाना है।

वेबसाइट के होम पेज पर एप्लीकेशन लिंक (Application Link) पर क्लिक करके पहले पंजीकरण लिंक पर क्लिक करना है।

रजिस्ट्रेशन करने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर फॉर्म पूर्ण कर लें।

अब अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क (Application Process) –

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड (Debit Card), क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग (Net Banking), यूपीआई के माध्यम से जमा की जा सकती है। एससी, एसटी, पीएच एवं महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।