सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया 💥 में 5 हजार पदों पर निकली भर्ती 💥 3 अप्रैल से पहले यहां से करें आनलाईन आवेदन

<em>सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया 💥 में 5 हजार पदों पर निकली भर्ती 💥 3 अप्रैल से पहले यहां से करें आनलाईन आवेदन</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 23 मार्च। बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने जयपुर राजस्थान समेत देशभर में 5 हजार पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 3 अप्रैल तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।
आपको बता दें कि उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के बाद इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसमें सिलेक्ट होने पर उन्हें हर महीने 20 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी। भर्ती प्रक्रिया में आवेदन के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पास होना जरूरी है और उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी 2023 को 20 साल से कम 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 5000 पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 800 रुपए फीस भी देनी होगी। हालांकि एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 600 रुपए देने होंगे, जबकि पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 400 रुपए फीस देनी होगी। देश भर में निकली इस वैकेंसी में किस ब्रांच में उम्मीदवारों का सिलेक्शन होता है। उसी के हिसाब से सैलरी मिलेगी। जैसे रूरल और सेमी-अर्बन ब्रांच के लिए सैलरी 10 हजार रुपए मिलेंगे। अर्बन ब्रांच के लिए सैलरी 15 हजार रुपए मिलेंगे। इसी तरह मेट्रो ब्रांच के लिए सैलरी 20 हजार रुपए प्रति महीना तय की गई है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली वैकेंसी में उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के बाद इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। रिटन टेस्ट ऑब्जेक्टिव टाइप होगी। आवेदन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट
centralbankofindia.co.in पर जाएं। वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitment के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद Central Bank of India Apprentices Recruitment 2023 Apply Online for 5000 Post के लिंक पर जाएं। अगले पेज पर Apply online के लिंक पर क्लिक करें।‌ अब मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें। रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन सबमिट होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।