BSF में निकलीं 1284 कॉन्‍स्‍टेबल पदों पर भर्तियां 🟦64 महिलाओं को भी मिलेगा GLDEN CHANCE 🟩 दसवीं पास उम्मीदवार करें APPLY

<em>BSF में निकलीं 1284 कॉन्‍स्‍टेबल पदों पर भर्तियां 🟦64 महिलाओं को भी मिलेगा GLDEN CHANCE 🟩 दसवीं पास उम्मीदवार करें APPLY</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 11 मार्च। BSF Constable Recruitment 2023 – इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से 1284 रिक्तियां भरी जाएंगी, जिसमें से 1200 रिक्तियां पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं और 64 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। इच्‍छुक उम्‍मीदवारों को 27 मार्च तक अपना आवेदन दर्ज करना होगा।
जी हां, बॉर्डर सिक्‍योरिटी फोर्स (BSF) ने कांस्टेबल के रिक्‍त 1 हजार 284 पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस संबंध में विस्‍तृत नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जारी किया गया है। उम्‍मीदवार नोटिफिकेशन में जरूरी जानकारियां चेक कर सकते हैं और ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन कर सकते हैं।
बीएसएफ कांस्‍टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन 25 फरवरी को रोजगार समाचार में प्रकाशित किया गया था। इच्‍छुक उम्‍मीदवारों को 27 मार्च तक अपना आवेदन दर्ज करना होगा। इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से 1284 रिक्तियां भरी जाएंगी जिसमें से 1200 रिक्तियां पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं और 64 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए हैं. कैटेगरी वाइस रिक्तियों की डिटेल्‍स आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है। कॉन्‍स्‍टेबल पदों पर भर्ती के लिए आयुसीमा 18 से 25 वर्ष निर्धारित है. आवेदन दर्ज करने के लिए उम्‍मीदवार को कक्षा 10वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही पुरुष उम्‍मीदवारों की लंबाई 165 सेमी और महिला उम्‍मीदवारों की लंबाई 155 सेमी होनी जरूरी है। अन्‍य सभी निर्धारित योग्‍यताएं और अन्‍य जानकारियां नोटिफिकेशन में दी गई हैं।