राहुल गांधी के रनर ने ही चटकाया कांग्रेस का विकेट 🟧 प्रदेश सह समन्वयक विकास BJP में शामिल 🟩 लोगों ने कहा “हिट विकेट” जैसा बदल गया माहौल

राहुल गांधी के रनर ने ही चटकाया कांग्रेस का विकेट 🟧 प्रदेश सह समन्वयक विकास BJP में शामिल 🟩 लोगों ने कहा “हिट विकेट” जैसा बदल गया माहौल



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 18 अप्रैल।‌ आईपीएल 2024 के साथ ही लोकसभा चुनाव के बीच राजनीतिक सरगर्मियां छत्तीसगढ़ में गर्मी की तेज हो चलीं हैं। इधर बिलासपुर में विष्णु यादव के करारे झटके के दौरान ही कांग्रेस पार्टी को अमेठी में एक और बड़ा झटका लगा है।
कांग्रेस के प्रदेश सह समन्वयक और राहुल गांधी के करीबी विकास अग्रहरि ने आज भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मौजूदगी में भाजपा प्रवेश कर लिया है। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष राम प्रसाद मिश्र ने विकास अग्रहरि को पार्टी में शामिल कराया।
आपको बता दें कि विकास अग्रहरि जगदीशपुर के रहवासी हैं और वर्तमान में चंद मिनट पहले तक वो कांग्रेस ने प्रदेश सह-समन्यवक की अहम जिम्मेदारी पर थे। विकास की गिनती राहुल गांधी के करीबी लोगों में होती रही है। वे अमेठी में राहुल गांधी के चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभालते थे। विकास अग्रहरि को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश सह समन्वयक बनाया था लेकिन उन्होंने दीदी स्मृति व भाजपा में अपना विश्वास जताते हुए आज अचानक भाजपा ज्वाइन कर लिया। विकास ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करते हुए कहा कि दीदी स्मृति की अगुवाई में अमेठी हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है।
गौरतलब हो कि अमेठी में 26 अप्रैल से नामांकन शुरू होगा। भाजपा की स्मृति जुबिन ईरानी चुनाव मैदान में हैं, लेकिन उनके सामने कांग्रेस से कौन होगा, यह अभी तक तय नहीं हो सका है। अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर बुधवार को गाजियाबाद में राहुल गांधी ने एक बार फिर सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा, सिर्फ यह कहा कि मुझे जो भी आदेश मिलेगा मैं उसका पालन करूंगा। हमारी पार्टी में ये सभी (उम्मीदवारों के चयन) निर्णय सीईसी द्वारा लिए जाते हैं। इस जवाब ने एक बार फिर अमेठी की सियासत को उलझा दिया है। वैसे राजनीतिक गलियारे में चर्चा यह भी है कि पूरे देश में कांग्रेस के नेता हिट विकेट की स्थिति में हैं और लगातार कांग्रेस छोड़ बीजेपी प्रवेश के लिए तत्पर दिखाई दे रहे हैं।