सालों बाद IPL में होने जा रही है राहुल द्रविड़ की वापसी, टीम इंडिया के बाद अब इस टीम के साथ आ सकते हैं नजर

सालों बाद IPL में होने जा रही है राहुल द्रविड़ की वापसी, टीम इंडिया के बाद अब इस टीम के साथ आ सकते हैं नजर


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 23 जुलाई । टीम इंडिया के हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ की आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के साथ बतौर हेड कोच वापसी हो सकती है। बातचीत जारी है, जल्द ही आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है।

टीम इंडिया को अपनी कोचिंग में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब पर कब्जा करवाने के बाद राहुल द्रविड़ अब एक और टीम को कोचिंग देने के लिए तैयार हैं. द्रविड़ सालों बाद आईपीएल में वापसी करने के लिए तैयार हैं. टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर उनका कार्यकाल खत्म हो चुका है. द्रविड़ का नाम इससे पहले कई अलग अलग फ्रेंचाइजियों के साथ जोड़ा जा रहा था जिसमें सबसे ऊपर केकेआर का नाम था. गौतम गंभीर के टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद कहा जा रहा था द्रविड़ केकेआर के साथ जुड़ सकते हैं. लेकिन टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

अपनी पुरानी टीम से जुड़ेंगे द्रविड़

बता दें कि राहुल द्रविड़ जहां नई नौकरी की तलाश में हैं. वहीं गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बन चुके हैं. द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल खत्म होने के बाद कहा था कि उन्हें नौकरी की जरूरत है और इस टूर्नामेंट के बाद वो जॉबलेस हो जाएंगे. लेकिन अब लगता है कि द्रविड़ को उनकी नौकरी वापस मिल चुकी है और वो अपनी पसंदीदा टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं.

द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद साफ कह दिया था कि वो टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर अपना कार्यकाल बढ़ाने के लिए तैयार नहीं हैं. द्रविड़ इससे पहले राजस्थान की टीम के मेंटॉर और कोच रह चुके हैं. इसके अलावा वो दिल्ली डेयरडेविल्स के भी कोच रह चुके हैं. साल 2017 में उन्होंने कोच का पद छोड़ दिया था. आईपीएल करियर खत्म होने के बाद उन्होंने अंडर 19 टीम, इंडिया ए और सीनियर टीम इंडिया को कोचिंग दी.

द्रविड़ इसके अलावा नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं. 51 साल के पूर्व कप्तान का राजस्थान के साथ काफी पुराना रिश्ता रहा है. इसमें वो अपनी कप्तानी में टीम को चैंपियंस लीग टी20 फाइनल, साल 2013 में आईपीएल प्लेऑफ्स, और 2014-15 में मेंटॉर के रोल में नजर आ चुके हैं.

टीम इंडिया के लिए निभाई है अब तक अहम जिम्मेदारी

साल 2015 में वे ही वे वहां से हटकर भारतीय क्रिकेट के साथ जुड़ गए थे। राहुल द्रविड़ पहले अंडर 19 टीम के कोच रहे और इंडिया ए टीम की भी जिम्मेदारी उनके कंधों पर रही। इसके बाद ने बेंगलुरु स्थि​त एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट अकादमी के चेयरमैन रहे। वहीं से राहुल द्रविड़ सीनियर टीम इंडिया के साथ जुड़े। साल 2021 में उन्होंने ये जिम्मेदारी संभाली थी, इसके बाद लगातार टीम के साथ रहे। इस दौरान कुछ खट्टे और कुछ मीठे अनुभव रहे। लेकिन अपना कार्यकाल समाप्त होने से पहले ही उन्होंने भारत को टी20 वर्ल्ड कप का ​खिताब रोहित शर्मा की कप्तानी में दिलाया था। अब देखना होगा कि राजस्थान रॉयल्स और राहुल द्रविड़ के आपसी जुड़ाव की खबर कब तक आधिकारिक रूप से बाहर आती है।