साई कॉलेज भिलाई के प्राध्यापक एवं छात्रों ने यूथ रेड क्रॉस सोसायटी के आपदा एवं बाढ़ प्रबंधन ट्रेनिंग में लिया भाग 🟦 आवश्यकता पड़ने पर सहभागिता का लिया प्रण

<em>साई कॉलेज भिलाई के प्राध्यापक एवं छात्रों ने यूथ रेड क्रॉस सोसायटी के आपदा एवं बाढ़ प्रबंधन ट्रेनिंग में लिया भाग 🟦 आवश्यकता पड़ने पर सहभागिता का लिया प्रण</em>



भिलाई नगर, 29 जुलाई। सेक्टर-6 स्थित साई कॉलेज भिलाई के बॉटनी विभाग के सहायक प्राध्यापक दानेश्वर प्रसाद तथा पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्रों ने भाग लेकर आपदा एवं बाढ़ प्रबंधन के सभी पहलुओं को न सिर्फ अच्छी समझा बल्कि आवश्यकता पड़ने पर अपनी सहभागिता देने का प्रण भी लिया।


साई कॉलेज की यूथ रेड क्रॉस सोसाइटी की इंचार्ज डॉ सोनल खंडेलवाल ने CGNewsonline को बताया कि छात्रों के द्वारा ली गई इस ट्रेनिंग का कॉलेज स्तर पर विस्तार किया जायेगा, जिसके अंतर्गत अन्य छात्रों को ट्रेनिंग में दी गई जानकारी को प्रदान की जायेगी ताकि अधिक से अधिक छात्र आपदा एवं बाढ़ की स्थिति में अपना योगदान दे सकें।


डॉ सोनल ने बताया कि ऐसे ट्रेनिंग कार्यक्रम छात्रों में अपने सामाजिक दायित्वों के प्रति जागरूक करने में मदद करते हैं और यह ट्रेनिंग हम सभी के जीवन के लिए काफी उपयोगी होती है।