मौका ही मौका ✅ CMAT, GPAT 2023 के रजिस्ट्रेशन की बढ़ गई तारीख ✅ अब 13 मार्च तक कर सकेंगे APPLY ✅ 14 मार्च से खुलेगी करेक्शन विंडो

<em>मौका ही मौका ✅ CMAT, GPAT 2023 के रजिस्ट्रेशन की बढ़ गई तारीख ✅ अब 13 मार्च तक कर सकेंगे APPLY ✅ 14 मार्च से खुलेगी करेक्शन विंडो</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 11 मार्च। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) की ओर से CMAT, GPAT 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख 13 मार्च 2023 तक बढ़ा दी गई है। अब आवेदक GPAT की ऑफिशियल वेबसाइट (gpat.nta.nic.in) और CMAT (cmat.nta.nic.in) के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट और कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन परीक्षा के लिए 6 मार्च 2023 तक आवेदन जमा करना था।
आपको बता दें कि दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन फॉर्म में करेक्शन प्रोसेस 14 मार्च से शुरू होगी और 16 मार्च 2023 को बंद हो जाएगी। परीक्षा की तारीखें और एडमिट कार्ड जारी करने की घोषणा एनटीए की ओर से बाद में की जाएगी।
यह परीक्षा इंग्लिश मीडियम में होगी और इसकी अवधि तीन घंटे की रहेगी। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल CMAT और GPAT वेबसाइट पर जा सकते हैं।
आइए आपको बताते हैं कि रजिस्ट्रेशन के लिए आपको क्या प्रोसेस करना है:-
GPAT या संबंधित परीक्षा की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। लॉग इन डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। एक बार प्रोसेस पूरी हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें, कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।