*कान्फ्लूऐंस कालेज के शिक्षा विभाग द्वारा एक दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का किया आयोजन*

*कान्फ्लूऐंस कालेज के शिक्षा विभाग द्वारा एक दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का किया आयोजन*


कान्फ्लूऐंस कालेज के शिक्षा विभाग द्वारा एक दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का किया आयोजन

राजनांदगांव 9 फरवरी । कान्फ्लूऐंस कालेज के शिक्षा विभाग द्वारा एक दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया गया । जिसमें राजस्थान से आये सीनियर आर्टिस्ट दामोदरलाल एवं  नरेन्द्र प्रसाद थे। उन्होनें अनुपयोगी पेपर एवं क्राफ्ट पेपर से बहुत ही आकर्षक सजावट की। सामग्री बनाकर प्रदर्शित किया, एवं विद्यार्थियों को उद्यमिता के प्रति जागरूक भी किया। इस कार्यशाला के आयोजन का उद्देश्य विद्यार्थियों में कला के प्रति रूचि उत्पन्न करना एवं स्वरोजगार के प्रति जागरूक करना था।

महाविद्यालय के डायरेक्टर  संजय अग्रवाल ने इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि बी.एड. प्रशिक्षणार्थी के लिए इस प्रकार की कार्यशाला का आयोजन करते रहना चाहिए। विद्यार्थियों का अपने विषय वस्तु को प्रयोग के रूप में करने और सीखने की कला विकसित हो सके।

महाविद्यालय की प्राचार्य डाॅ. रचना पाण्डेय ने कहा कि वर्तमान समय में जहां एक तरफ विद्यार्थियों को स्वरोजगार के प्रति प्रेरित किया जा रहा है । वहीं समय समय पर विभिन्न प्रकार के कार्यशाला का आयोजन कर उनको उद्यमिता के प्रति सजग बनाता है।

कार्यक्रम की संयोजिका प्रीति इन्दोरकर विभागाध्यक्ष ने कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि समय का सदुपयोग करते हुए आकर्षक सामग्री बनाना सीख सकते हैं, जो कि हमारे लिए भविष्य में जीवकोपार्जन का माध्यम भी बन सकता है। इस कार्यशाला में महाविद्यालय के सभी विभाग के विद्यार्थी एवं प्राध्यापकगण उपस्थित थे।