OMG मुझे गंजा नहीं होना..‼️प्याज के रस में मिला कर लगाएं ये 3 चीजें 🟢 तेजी से आएंगे नए बाल

<em>OMG मुझे गंजा नहीं होना..‼️प्याज के रस में मिला कर लगाएं ये 3 चीजें 🟢 तेजी से आएंगे नए बाल</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 13 मार्च। प्याज का सोडियम बालों के पोर्स को एक्टिवेट करता है और नए बालों को आने में मदद करता है तो, आइए जानते हैं इसे इस्तेमाल करने का वास्तविक और फायदेमंद तरीका है क्या?
गौरतलब हो कि स्ट्रेस और खराब लाइफस्टाइल के कारण आजकल लोगों के बाल तेजी से झड़ने लगे हैं। ऐसे में लोग नए बाल उगाने के लिए कई प्रकार के उपायों को खोजते रहते हैं। प्याज का रस नए बालों को उगाने में आपकी मदद कर सकता है। ये रस बालों का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है और नए बालों के विकास में मदद करता है लेकिन, इसके आलावा भी नए बालों के विकास में प्याज का रस कई प्रकार से काम कर सकता है। कैसे, आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।
मेथी और प्याज का रस, दोनों मिल कर बालों की ग्रोथ बढ़ाने और इन्हें अंदर से मजबूत बनाने में मदद करते हैं। दरअसल, मेथी जहां मल्टीन्यूट्रिएंट्स से भरपूर है वहीं प्याज का रस बालों की जड़ों को एक्टिवेट करने में मददगार है। इन दोनों को एक साथ इस्तेमाल करने से बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मदद मिलती है। तो मेथी पीस लें और प्याज के रस में इस मिला कर अपने स्कैल्प पर लगाएं।
अलसी और प्याज का रस, बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मददगार है। आपको बस करना ये है कि अलसी के बीजों को पीस कर इसमें प्याज का रस मिलाना है। फिर इसे स्कैल्प पर लगाएं। हल्के हाथों से मसाज करें और फिर 30 मिनट तक छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से बाल शैंपू कर लें। करी पत्ता और प्याज का रस, बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मददगार है। ये दोनों एक्टिवेटर की तरह काम करने के साथ, बालों को पोषण देते हैं जिससे बाल अंदर से मजबूत और हेल्दी रहते हैं। साथ ही ये दोनों मिल कर बालों को काला करने में भी मदद करते हैं। तो करी पत्ता पीस लें और फिर इसमें प्याज का रस मिला लें। अब इसे अपने बालों में लगाएं। 40 मिनट छोड़ दें और फिर अपने बालों को शैंपू कर लें।
(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें – सीजी न्यूज आनलाईन)