NTPC Recruitment : सरकारी विभाग में निकली इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रैंनी के 4100 पदों पर  भर्ती, अंतिम तिथि 20 अक्टूबर, जानिए कैसे करें आवेदन

<em>NTPC Recruitment : सरकारी विभाग में निकली इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रैंनी के 4100 पदों पर  भर्ती, अंतिम तिथि 20 अक्टूबर, जानिए कैसे करें आवेदन</em>


NTPC Recruitment 2023 : एनटीपीसी लिमिटेड जॉब का शानदार मौका दे रहा है। NTPC ने इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रैंनी (Engineering Executive Trainee) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया हाल ही में शुरू हुई है। अब ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एनटीपीसी की आधिकारिक साइट Careers.ntpc.co.in पर जाकर ऑनलाइन (Online) आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर, 2023 है। लास्ट डेट (Last Date) बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं होगा।  

 ये हैं अहम तिथियां (These Are Important Dates) –

ऑनलाइन आवेदन शुरु होने की तारीख- 06 अक्टूबर, 2023 
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 20 अक्टूबर, 2023 
जारी सूचना के अनुसार, एनटीपीसी लिमिटेट इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 495 पदों पर नियुक्तियां करेगा। इनमे, इलेक्ट्रिकल (Electrical) में 120 और मैकेनिकल (Mechanical) के 200 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसके अलावा, इलेक्ट्रॉनिक्स/इंस्ट्रूमेंटेशन के 80 खाली पदों को भरा जाएगा। साथ ही सिविल में 30 और माइनिंग में भी 65 पोस्ट पर भर्तियां होनी हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन GATE 2023 परीक्षा स्कोर के माध्यम से किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने वालेउ उम्मीदवारों की आयु ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को 27 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स (Candidates) को नियमानुसार छूट दी जाएगी। 4000 (Coming Soon)

भर्ती के लिए ये देनी होगी फीस (This Fee Will Have To Be Paid For Recruitment) –

इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने वाले जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 300 रुपये का शुल्क देना होगा, जो कि नाॅन-रिफंडेबल होगा। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/एक्सएसएम श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। भुगतान ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड में किया जा सकता है। इस भर्ती से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार एनटीपीसी लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।