NCL RECRUITMENT : सरकारी विभाग में 4001 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, आईटीआई पास करें आवेदन, अंतिम तिथि 4 सितंबर

<em>NCL RECRUITMENT : सरकारी विभाग में 4001 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, आईटीआई पास करें आवेदन, अंतिम तिथि 4 सितंबर</em>


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 4 सितंबर । NCL RECRUITMENT : भारत की प्रसिद्ध कपनियों में से एक एनएलसी इंडिया लिमिटेड की ओर से एसएमई ऑपरेटर (Operator) के पदों पर भर्ती निकाली गयी है।

NCL RECRUITMENT : भारत की प्रसिद्ध कपनियों में से एक एनएलसी इंडिया लिमिटेड की ओर से एसएमई ऑपरेटर (Operator) के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो उम्मीदवार 10वीं या आईटीआई उत्तीर्ण हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है। इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार एनएलसी इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट nlcindia.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 4 सितंबर 2023 निर्धारित की गयी है।

क्या है योग्यता (What is Merit) –

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण किया हो या मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिक ट्रेड में आईटीआई (IIT) सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। ऊपरी आयु सीमा 63 वर्ष निर्धारित की गयी है।

आवेदन शुल्क (Application Fee) –

आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित शुल्क अवश्य भरें नहीं तो आवेदन प्रक्रिया पूर्ण नहीं मानी जाएगी। आवेदन शुल्क ओबीसी (NCL), ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 486 रुपये एवं एससी, एसटी एवं एक्स-सर्विसमैन के लिए 286 रुपये तय किया गया है। एप्लीकेशन फीस (Application Fees) केवल ऑनलाइन माध्यम से ही जमा किया जा सकता है।