2 गुटों में बंटी मुंबई इंडियंस, प्रैक्टिस के दौरान ये 4 खिलाड़ी हार्दिक , तो ये 3 रोहित शर्मा के साथ

2 गुटों में बंटी मुंबई इंडियंस, प्रैक्टिस के दौरान ये 4 खिलाड़ी हार्दिक , तो ये 3 रोहित शर्मा के साथ


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 18 मार्च । Mumbai Indians: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है, जिसके लिए तमाम आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने तैयारी शुरू कर दिया है। उन तमाम फ्रेंचाइजियों में एक फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की भी है, जोकि लगातार तैयारी कर रही है। इन तैयारियों के तहत ही मुंबई ने अपने सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी से हटा दिया है। हिटमैन की जगह कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को सौंपी गई है।
लेकिन इसके बाद से ही लगातार मुंबई के खेमें में गड़बड़ी देखने को मिल रही है। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाड़ी गुटों में बटते दिखाई दे रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि आखिर रोहित शर्मा के फेवर में कौन-कौन खिलाड़ी हैं और वहीं हार्दिक पांड्या का साथ कौन-कौन खिलाड़ी दे रहे हैं।

दो गुटों में बटी Mumbai Indians

दरअसल, बीते कुछ सीजन से रोहित शर्मा बतौर कप्तान अपने आप को साबित करने में नाकाम रहे हैं। साथ ही बतौर बल्लेबाज भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। यही कारण है कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उन्हें कप्तानी से हटा दिया है और उनकी जगह यह जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को सौंपी है।
लेकिन मुंबई ने अचानक ही रोहित को कप्तानी से हटा दिया है, जोकी किसी भी फैन या खिलाड़ी को अच्छा नहीं लगा है। चूंकि रोहित आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं और उन्हें अचानक ऐसे हटाना काफी गलत फैसला है। इसी के चलते मुंबई के खिलाड़ी दो गुटों में बट गए हैं। कुछ खिलाड़ी रोहित और कुछ खिलाड़ी हार्दिक का साथ दे रहे हैं।

यह खिलाड़ी हैं हार्दिक के साथ!


बता दें कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपना प्रेक्टिस कैंप शुरू कर दिया है, जिसमें नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ कई खिलाड़ी ट्रेनिंग करते दिखाई दे रहे हैं। उनमें सबसे ज्यादा चर्चा का विषय तिलक वर्मा, ईशान किशन, आकाश मधवाल और अर्जुन तेंदुलकर बने हुए हैं।

यह तीन खिलाड़ी दे रहे हैं रोहित शर्मा का साथ!


रोहित शर्मा के कप्तान पद से हटाए जाने के बाद से जो खिलाड़ी लगातार रोहित को सपोर्ट करते दिखाई दे रहे हैं। उनमें जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और पीयूष चावला का नाम शामिल है। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तख्ता पलट का ऐलान करने के बाद से ही बुमराह और सूर्य समय-समय पर इंस्टाग्राम पर काफी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

हालांकि फैंस की इन बातों में कितनी सच्चाई है। इसका पता आईपीएल 2024 के दौरान चल जाएगा। मालूम हो कि आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को अपना पहला मुकाबला 24 मार्च को खेलना है।

24 मार्च को अपना पहला मुकाबला खेलेगी मुंबई इंडियंस


इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 17 यानी आईपीएल 2024 में पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को अपना पहला मुकाबला आईपीएल 2023 की फाइनलिस्ट गुजरात टाइटंस के साथ खेलना है, जो की गुजरात के होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं 22 मार्च को आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने होंगी।