चिराग पासवान के करीबी मेयर शिवराज की हत्या, संतोषी मंदिर जा रहे थे मोटरसाइकिल से

चिराग पासवान के करीबी मेयर शिवराज की हत्या, संतोषी मंदिर जा रहे थे मोटरसाइकिल से


चिराग पासवान के करीबी मेयर शिवराज की हत्या, संतोषी मंदिर जा रहे थे मोटरसाइकिल से

कटिहार, 30 जुलाई। महापौर शिवराज पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि अज्ञात अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र के संतोषी मंदिर चौक के पास इस वारदात को अंजाम दिया। मेयर शिवराज पासवान अपने घर ड्राइवर टोला से मोटरसाइकिल से संतोषी मंदिर जा रहे थे, उन्होंने अपने अंगरक्षक को भी साथ नहीं लिया था। इसी दौरान बाइक सवार दो से तीन अज्ञात अपराधियों ने उनके सीने में ताबड़तोड़ तीन गोली मार दी। आनन-फानन में उन्हें कटिहार मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। मेयर की हत्‍या के बाद से कटिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

बता दें कि हाल के दिनों में युवा नेता के रूप में शिवराज पासवान का तेजी से राजनीतिक ग्राफ बढ़ रहा था। लोजपा नेता चिराग पासवान कटिहार में आशीर्वाद यात्रा के दौरान उनके आवास पर जाकर निजी तौर पर मिले थे। पूर्व महापौर विजय सिंह बरारी विधायक के रूप में चुने जाने के बाद इसी साल 26 मार्च को शिवराज पासवान मेयर बने थे। लगभग 15 साल से वार्ड पार्षद रहे शिवराज अपने मिलानसार स्वभाव के कारण काफी लोकप्रिय थे। अब घटना के पीछे क्या वजह है इस पर पुलिस कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है।

देर रात तक नगर थाना में जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने खुद कैंप करते हुए पीड़ित परिवारों को समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि इस मामले में पीड़ित के भाई के बयान पर कई लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। इनमें कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इस मामले की जांच में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर यह कटिहार के लिए बेहद दुखद घटना है।