Maruti ने इस बेस्ट सेल्लिंग कार को किया GST free , ग्राहकों के बच रहे पूरे 1.12 लाख रुपए

Maruti ने इस बेस्ट सेल्लिंग कार को किया GST free , ग्राहकों के बच रहे पूरे 1.12 लाख रुपए


फॅमिली कार की बात करे तो सब की जुबां पर एक ही नाम है – माारुति वैगनआर, आपकी जानकारी के लिए बता दे की सरकार ने अब इस कार को GST फ्री कर दिया है, और ग्राहक इस कार को CSD को देश की सेवा करने वाले जवान CSD कैंटीन से भी खरीद सकते हैं।  आईये इस के बारे में विस्तार से जानते हैं।
News Hindi TV (New Delhi) – मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की नंबर-1 कार वैगनआर अब कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD में भी मिलेगी। इस कार को अब देश की सेवा करने वाले जवान भी खरीद पाएंगे। CSD में इसकी शुरुआती कीमत एक्स-शोरूम (Ex-showroom) की तुलना में 87,697 रुपए कम होगी। वहीं, टॉप वैरिएंट (top variant) खरीदने पर 1,09,463 रुपए का फायदा होगा। कंपनी देश के जवानों को इस कार की कीमत पर GST नहीं लेगी। जिसके चलते ये कार इतनी सस्ती मिल जाएगी।
वैगनआर के फीचर्स

मारुति सुजुकी वैगनआर में ग्राहकों को नेविगेशन के साथ 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (SmartPlay Studio Touchscreen Infotainment System), क्लाउड-बेस्ड सर्विस, डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एएमटी में हिल-होल्ड असिस्ट, चार स्पीकर, माउंटेड कंट्रोल्स के साथ, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलता है।

वैगनआर का माइलेज

यह डुअलजेट डुअल VVT टेक्नोलॉजी के साथ 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल और 1.2-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन (1.2-litre four-cylinder petrol engine) से पावर प्राप्त करती है। 1.0-लीटर इंजन के लिए 25.19 kmpl माइलेज का दावा किया गया है, जबकि इसके CNG वैरिएंट (LXI और VXI ट्रिम्स में उपलब्ध) का माइलेज 34.05 किमी/किग्रा है। 1.2-लीटर के-सीरीज डुअलजेट डुअल वीवीटी इंजन की दावा की गई फ्यूल इफिसिएंसी 24.43 kmpl (ZXI AGS /ZXI+ AGS trims) है।