लोकसभा निर्वाचन-2024 : मतदाता जागरूकता के लिए निजी अस्पतालों स्पर्श, मित्तल, पल्स अस्पताल व भिलाई एवं एस.आर. हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर चिखली की अभिनव पहल, इस दिन निःशुल्क ओ.पी.डी. परामर्श

लोकसभा निर्वाचन-2024 : मतदाता जागरूकता के लिए निजी अस्पतालों स्पर्श, मित्तल, पल्स अस्पताल व भिलाई एवं एस.आर. हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर चिखली की अभिनव पहल, इस दिन निःशुल्क ओ.पी.डी. परामर्श


दुर्ग 26 अप्रैल । जिले में लोकसभा आम चुनाव-2024 के अंतर्गत तृतीय चरण में 07 मई को मतदान संपन्न होगा। लोकतंत्र के इस सबसे बड़े पर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान करना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है। साथ ही मतदाता जागरूकता अभियान के तहत लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक और प्रोत्साहित करना भी सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है। इसी कड़ी में अधिक से अधिक लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने प्रोत्साहित करने हेतु स्पर्श मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल, मित्तल हॉस्पिटल, पल्स अस्पताल भिलाई एवं एस.आर. हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर चिखली द्वारा एक अभिनव पहल की जा रही है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी को अस्पताल प्रबंधन द्वारा अपने पहल के संबंध में पत्र सौंपे गये है। कलेक्टर सुश्री चौधरी ने मतदाता जागरूकता हेतु निजी अस्पतालों की भागीदारी का सराहना करते हुए अस्पताल प्रबंधन को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

स्पर्श मल्टीस्पेशिलिटी अस्पताल भिलाई में

07 मई (मंगलवार) को मतदान के पश्चात् जो व्यक्ति की ओ.पी.डी. में चिकित्सकीय परामर्श के लिए आकर अपनी उंगली पर मतदान की स्याही दिखायेगा उसे उस दिन निःशुल्क ओ.पी.डी. परामर्श दिया जाएगा। साथ ही अस्पताल में की जाने वाली ओ.पी.डी. जाँचों में अस्पताल दर पर 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। 08 मई से 12 मई (बुधवार से रविवार) तक ओ.पी.डी. में आए व्यक्ति को उंगली पर मतदान की स्याही दिखाने पर ओ.पी.डी. परामर्श में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। 07 मई (मंगलवार) को मतदान के बाद यदि कोई व्यक्ति अस्पताल में भर्ती होता है तो अपने उंगली पर मतदान की स्याही दिखाने पर उस व्यक्ति से 07 मई का रूम रेंट नहीं लिया जाएगा।

मित्तल अस्पताल भिलाई में

07 मई (मंगलवार) को मतदान के पश्चात जो व्यक्ति की ओ.पी.डी. में चिकित्सकीय परामर्श के लिए आकर अपनी उंगली पर मतदान की स्याही दिखायेगा उसे उस दिन निःशुल्क दिया जायेगा। साथ ही अस्पताल में की जाने वाली ओ.पी.डी. जॉचों में अस्पताल दर पर 25 प्रतिशत की छूट दी जायेगी। 08 मई से 11 मई (बुधवार से शनिवार) तक ओ.डी.डी. में आये व्यक्ति को अपनी उंगली पर मतदान की स्याही दिखाने पर ओ.पी.डी. परामर्श में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। 07 मई (मंगलवार) को मतदान के बाद यदि कोई व्यक्ति अस्पताल में भर्ती होता है तो अपनी उंगली पर मतदान की स्याही दिखाने पर उस व्यक्ति से 07 मई का रूम रेंट नहीं लिया जायेगा।

पल्स अस्पताल भिलाई में

07 मई (मंगलवार) को मतदान के पश्चात जो व्यक्ति अस्पताल की ओ.पी.डी. में चिकित्सकीय परामर्श के लिए आकर अपनी उंगली पर मतदान की स्याही दिखायेगा उसे उस दिन निःशुल्क ओ.पी.डी. परामर्श दिया जाएगा। साथ ही अस्पताल में की जाने वाली ओ.पी.डी. जाँचों में अस्पताल दर पर 25 प्रतिशत की छूट दी जायेगी। 08 मई (बुधवार) को ओ.पी.डी. में आये व्यक्ति को अपनी उगली पर मतदान की स्याही दिखाने पर ओ.पी.डी. परामर्श में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। 07 मई (मंगलवार) को मतदान के बाद यदि कोई व्यक्ति अस्पताल में भर्ती होता है तो अपनी ऊँगली पर मतदान की स्याही दिखाने पर उस व्यक्ति से 07 मई का रूम रेंट नहीं लिया जाएगा।
एस. आर. हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर चिखली में

07 मई (मंगलवार) को मतदान के पश्चात जो व्यक्ति अस्पताल की ओ.पी.डी. में चिकित्सकीय परामर्श के लिए आकर अपनी उंगली पर मतदान की स्याही दिखाएगा उस दिन निःशुल्क ओ.पी.डी. परामर्श दिया जाएगा। साथ ही अस्पताल में की जाने वाली ओ.पी.डी. जाँचों में अस्पताल की दर पर 30 प्रतिशत की छूट दी जायेंगी। 08 मई से 12 मई (बुधवार से रविवार) तक ओ.पी.डी. में आये व्यक्ति अपनी उंगली पर मतदान की स्याही दिखाने पर ओ.पी.डी. परामर्श में 60 प्रतिशत की छूट दी जायेगी। 07 मई (मंगलवार) को मतदान के बाद यदि कोई व्यक्ति अस्पताल में भर्ती होता है तो अपनी उंगली पर मतदान की स्याही दिखाने पर उस व्यक्ति से 07 मई का रूम रेंट नहीं लिया जाएगा।