सिंह राशि बिजनेस कर रहे बदलाव चाहते हैं, तो वह आज कर सकते हैं, दूसरे के मामले में बोलने से बचना होगा, कन्या राशि यात्रा पर जाने का मौका मिले, तो अवश्य जाएं परिवार के सदस्यों के साथ छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं

सिंह राशि बिजनेस कर रहे बदलाव चाहते हैं, तो वह आज कर सकते हैं, दूसरे के मामले में बोलने से बचना होगा, कन्या राशि यात्रा पर जाने का मौका मिले, तो अवश्य जाएं परिवार के सदस्यों के साथ छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं


🙏🏻 हर हर महादेव 🙏🏻
आको
🌞 ~ वैदिक पंचांग ~ 🌞

🌤️ दिनांक – 10 मई 2023
🌤️ दिन – बुधवार
🌤️ विक्रम संवत – 2080 (गुजरात – 2079)
🌤️ शक संवत -1945
🌤️ अयन – उत्तरायण
🌤️ ऋतु – ग्रीष्म ॠतु
🌤️ मास – ज्येष्ठ (गुजरात एवं महाराष्ट्र अनुसार वैशाख)
🌤️ पक्ष – कृष्ण
🌤️ तिथि – पंचमी दोपहर 01:49 तक तत्पश्चात षष्ठी
🌤️ नक्षत्र – पूर्वाषाढा शाम 04:12 तक तत्पश्चात उत्तराषाढा
🌤️योग – साध्य शाम 06:17 तक तत्पश्चात शुभ
🌤️ राहुकाल – दोपहर 12:35 से से दोपहर 02:13 तक
🌞 सूर्योदय-06:04
🌤️ सूर्यास्त- 19:06
👉 दिशाशूल- उत्तर दिशा में
🚩 *व्रत पर्व विवरण –
🔥 *विशेष – पंचमी को बेल खाने से कलंक लगता है। (ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)*
🌞~वैदिक पंचांग ~🌞

🌷 ज्योतिष शास्त्र 🌷
🙏🏻 हर व्यक्ति के जीवन में कुछ न कुछ परेशानियां जरूर रहती हैं। उन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिेए व्यक्ति हरसंभव कोशिश करता है। कई बार उसे सफलता मिलती है तो कई बार असफलता हाथ लगती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ आसान उपाय कर उन परेशानियों को खत्म किया जा सकता है। ये हैं कुछ आसान उपाय-
1. रुका हुआ पैसा पाने के लिए करें ये उपाय
शुक्ल पक्ष के किसी सोमवार से यह उपाय शुरू कर लगातार 21 दिनों तक करें। सुबह जल्दी उठें। स्नान आदि कामों से निपटकर एक लोटे में साफ पानी लेकर उसमें 5 गुलाब के फूल डालकर सूर्य को अर्ध्य दें और भगवान सूर्य से समस्या निराकरण के लिए प्रार्थना करें। शीघ्र ही आपका अटका हुआ पैसा आपको मिल सकता है।
2. सफलता पाने के लिए
किसी भी बुधवार को सूर्य की ओर मुख करके नमस्कार करें। इसके बाद कच्चा सूत लेकर उस पर नीचे लिखा मंत्र पढ़ते हुए सात गठान लगाएं। अब उस सूत को ताबीज में भरकर पहन लें। अब प्रति बुधवार को यह तावीज निकालकर धूप-दीप दिखाकर पुन: धारण कर लिया करें। इस ताबीज को पहनकर आप जिस किसी भी काम को करने जाएंगे उसमें सफलता अवश्य मिलेगी।
🌷 मंत्र- ऊं गं गणपतये नम:
3. सुख-समृद्धि के लिए
रोज सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद तुलसी को जल चढ़ाएं और गाय के शुद्ध घी का दीपक जलाएं। इस उपाय से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है और परिवार में शांति बनी रहती है।
🌞 ~ वैदिक पंचांग ~ 🌞

🌷 शरीर में ठंडी या गर्मी हो तो 🌷
🔥 जिसके शरीर में बहुत गर्मी हो …आँखे जलती हों उसको रात को सोते वक्त दायीं करवट लेटकर थोड़ा सोना चाहिए तो शरीर की गर्मी कम हो जाएगी और जिनका शरीर ठंडा पड़ जाता हो और ढीला हो उसको बायीं करवट सोना चाहिए ।
🙏🏻
🌞 ~ वैदिक पंचांग ~ 🌞
🙏🏻🌷💐🌸🌼🌹🍀🌺💐🙏🏻 जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं बधाई और शुभ आशीष
दिनांक 10 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। आप राजसी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। आपको अपने ऊपर किसी का शासन पसंद नहीं है। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है।
 
आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है। आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं।

 
शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28
 
शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82

 
शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062
 
ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री

 
शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम,
 
कैसा रहेगा यह वर्ष
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं। पदोन्नति के योग हैं। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी। यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप किसी धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम से जुडकर अच्छा नाम कमाएंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको अपनी आंख व कान खुले रखकर कार्य करना होगा। संतान के विवाह में यदि कोई समस्या आ रही थी, तो आज आपके किसी मित्र की मदद से दूर होगी। आपको व्यापार में अच्छा लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और आप परिवार में छोटे बच्चों के लिए खानपान की वस्तुएं लेकर आ सकते हैं। आप किसी भी काम में जल्दबाजी ना दिखाएं, नहीं तो वह गलत हो सकता है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके लिए आमदनी के नए-नए स्त्रोत मिलेंगे और आप अपने कुछ पुराने कर्ज भी उतारने में सफल रहेंगे। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप किसी संपत्ति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बच्चों को आज आप कही बाहर लेकर आ सकते हैं, लेकिन किसी काम को करने से पहले आप बहुत ही सावधानी बरतें। परिवार में किसी सदस्य की नौकरी लगने के कारण घर से दूर जाना पड़ सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। यदि आपको कुछ काम लंबे समय से रुके हुए थे, तो आपको उन्हे पूरा करने में समस्या हो सकती है और किसी कानूनी मामले में यदि कोई विवाद चल रहा है, तो उसमें भी आप अपनी आंख व कान खुले रखे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आप आज जल्दबाजी में कोई बड़ा डिसीजन ना लें, नहीं तो गलत साबित हो सकता है। आपको आप अपने पिताजी के साथ बैठकर कुछ जरूरी मुद्दों को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए तरक्की लेकर आने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है और आपको किसी संपत्ति संबंधित विवाद में भी जीत मिलेगी। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, लेकिन आप अपने सेहत के साथ समझौता ना करें, इसलिए बाहर के खानपान से बचें। माताजी से आप अपने मन की किसी बात को कह सकते हैं। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए आज का दिन आनंदमय रहेगा। आप परिवार में किसी छोटी-मोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं, जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोग यदि कोई बदलाव चाहते हैं, तो वह आज कर सकते हैं, लेकिन आपको आज किसी दूसरे के मामले में बोलने से बचना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग जीवनसाथी की बातों से प्रसन्न रहेंगे और उन दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा। आपने यदि पहले किसी से धन उधार लिया था, तो आज वह आपसे वापस मांग सकता है और यदि किसी यात्रा पर जाए तो बहुत ही सावधानी से चलाएं।
कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आपको कोई विशेष दिन फाइनल करने को मिल सकती हैं। आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले, तो अवश्य जाएं और परिवार के सदस्यों के साथ आप छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपकी कोई पुरानी गलती आज कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के सामने आ सकती हैं। आपको व्यस्त रहने के कारण परिवार के सदस्यों की ओर ध्यान नहीं देंगे, लेकिन यदि आपने किसी से कोई वादा किया है, तो आपको उसे समय रहते पूरा करना होगा। छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी जोखिम भरे काम को करने से बचने के लिए रहेगा और आप अपने व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण डिसीजन बहुत ही सोच विचार कर लें और आपका कोई सरकारी काम यदि अटका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है। व्यापार में किसी बड़ी डील को समय रहते फाइनल करना होगा। माता पिता के आशीर्वाद से आप किसी पार्ट टाइम काम में भी हाथ आजमां सकते हैं, जो लोग रोजगार की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं, उन्हें आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
वृश्चिक राशि के जातकों की पद प्रतिष्ठा में आज वृद्धि होगी, लेकिन कार्यक्षेत्र में उनके कुछ अधिकार भी बढ़ सकते हैं, जिससे उनके ऊपर काम का बोझ बढ़ेगा। आप किसी बात को लेकर वाद विवाद में ना पडे़, नहीं तो बड़े सदस्यों को आपकी बात बुरी लग सकती है। आपके शत्रु आप पर हावी होने के लिए तैयार रहेंगे, जिन्हें आप अपनी बुद्धि से मात दे पाएंगे। जीवनसाथी के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। यदि आपको आज कोई निवेश संबंधी सूचना दे, तो आप उस पर अमल अवश्य करें।
धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझ बूझ दिखाकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। यदि आपका धन कहीं फंसा हुआ था, तो वह आज आपको प्राप्त हो सकता है और विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं। आपको आज किसी की कहीसुनी बातों पर भरोसा करके कोई एक्शन नहीं लेना है और आज आपके अंदर एक नई ऊर्जा विराजमान हो जाएगी, जिसे आप इधर-उधर के कामों में ना लगाएं। आपका कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। आपको किसी पुराने डील से अच्छा लाभ मिलने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे। आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी और आप पार्टनरशिप में किसी भी काम को ना करें, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। कुछ पारिवारिक विवाद को लेकर आप कुछ परेशान हैं, तो वह समस्या आपकी सुलझेगी। आपका कोई लेनदेन से जुड़ा मामला आपके लिए कोई नई समस्या लेकर आ सकता है।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप किसी परीक्षा की तैयारियों में जुटे नजर आएंगे, लेकिन बिजनेस कर रहे लोग अपनी दिनचर्या में बदलाव ना करें, नहीं तो उनको कुछ काम लटक सकते हैं। माताजी की सेहत में गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आज आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने उजागर हो सकती हैं। यदि आपने जल्दबाजी में कोई निर्णय लिया था, तो आज आपको उसके लिए समस्या होगी।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयों से भरा रहने वाला है। आज आपको तले हुए भोजन के कारण कुछ कोई पेट संबंधी समस्या हो सकती है, जिसको लेकर आप परेशान रहेंगे और यदि आपने किसी काम को किसी के भरोसे किया था, तो वह भी आपको समस्या दे सकता है। जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आपको किसी अजनबी की बातों पर भरोसा करने से बचना होगा और यदि आप अपने पिताजी से सलाह मशवरा करके किसी काम में निवेश करेंगे, तो इससे भविष्य में आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा