जयेश शाह आईसीसी के निर्विरोध चेयरमैन, 1 दिसंबर को संभालेंगे कार्यकाल, दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट बनेंगे बीसीसीआई के सचिव

जयेश शाह आईसीसी के निर्विरोध चेयरमैन, 1 दिसंबर को संभालेंगे कार्यकाल, दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट बनेंगे बीसीसीआई के सचिव


सीजी न्यूज ऑनलाइन, 27 अगस्त। बीसीसीआई सचिव जय शाह दिसंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अगले चेयरमैन बनेंगे क्योंकि इस पद के लिये वह अकेले उम्मीदवार बचे थे ।आईसीसी ने मंगलवार को यह घोषणा की।

पैंतीस वर्ष के शाह निवर्तमान ग्रेग बार्कले की जगह लेंगे जिन्होंने लगातार तीसरी बार दावेदारी नहीं करने का फैसला किया।

शाह ने आईसीसी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा “अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के चेयरमैन के तौर पर नामित होने से अभिभूत हूं।”

शाह को अब बीसीसीआई सचिव का पद छोड़ना होगा जिस पर वह 2019 से काबिज हैं। बोर्ड की आमसभा की बैठक अगले महीने या अक्तूबर में होगी

शाह इस समय आईसीसी की सबसे दमदार वित्त और व्यावसायिक मामलों की उप समिति के प्रमुख है। वह 2022 में इस उप समिति के अध्यक्ष बने थे ।
BCCI को अब सचिव पद पर नई पोस्टिंग करनी होगी। अरुण जेटली के बेटे और दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) के प्रेसिडेंट रोहन जेटली BCCI के नए सचिव बन सकते हैं।

30 नवंबर को खत्म होगा बार्कले का कार्यकाल

ICC के मौजूदा चेयरमैन न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले का कार्यकाल 30 नवंबर को खत्म होगा। ICC ने 20 अगस्त को बताया था कि बार्कले लगातार तीसरी बार चेयरमैन नहीं बनेंगे। वह 2020 से इस पद पर थे। नवंबर में वह अपना पद छोड़ देंगे।