गर्मी में बाइक पर परेशान होने से अच्छा है खरीद लो ये सस्ती कार, 33KM का है माइलेज; बाइक जितनी EMI

गर्मी में बाइक पर परेशान होने से अच्छा है खरीद लो ये सस्ती कार, 33KM का है माइलेज; बाइक जितनी EMI


Maruti Alto K10: भारत की बहुत बड़ी आबादी मोटरसाइकिल और स्कूटर पर सफर करती है. लेकिन, जब ज्यादा गर्मी होने लगती है तो मोटरसाइकिल और स्कूटर पर सफर करना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में अगर आप कोई सस्ती कार खरीदना चाह रहे हैं तो मारुति ऑल्टो के10 आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकती है.

Alto K10: भारत की बहुत बड़ी आबादी मोटरसाइकिल और स्कूटर पर सफर करती है. लेकिन, जब ज्यादा गर्मी होने लगती है तो मोटरसाइकिल और स्कूटर पर सफर करना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में अगर आप कोई सस्ती कार खरीदना चाह रहे हैं तो मारुति ऑल्टो के10 आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकती है. यह ऑल्टो800 से ऊपर का मॉडल है. बता दें कि ऑल्टो नेम प्लेट के साथ दो कारें ऑल्टो800 और ऑल्टो के10 बेची जाती हैं. अगर आप ऑल्टो के10 लेना चाहते हैं तो चलिए आपको इसकी डाउनपेमेंट और ईएमआई का थोड़ा सा आइडिया दे देते हैं.

कितनी बनेगी EMI?

मारुति ऑल्टो K10 के बेस मॉडल की ऑन रोड कीमत करीब 4.50 लाख रुपये है. अगर आप इसके लिए करीब 1.35 लाख रुपये की डाउन पेमेंट करते हैं और 9 प्रतिशत की ब्याज दर मानते हुए 7 साल के लिए बाकी की रकम का लोन लेते हैं तो 5,000 रुपये के आसपास की किस्त बनेगी. यह किस्त आसानी से भरने लायक है. यह कैलकुलेशन हमने ऑनलाइन उपलब्ध लोन कैलकुलेटर से की है. अगर आप कार खरीदने जाएं तो हमारा सुझाव है कि इसके बारे में गहराई से जान लें.

मारुति ऑल्टो के10 का इंजन

मारुति ऑल्टो के10 को भारत में 18 अगस्त 2022 को लॉन्च किया गया था. इसमें 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन आता है. इसमें सीएनजी किट भी ऑफर की जाती है. पेट्रोल पर यह इंजन 66 bhp पावर और 89 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. यही इंजन मारुति सेलेरियो में भी देखने को मिलता है. यह ऑल्टो 800 के इंजन से ज्यादा पावरफुल है. माइलेज की बात करें तो यह 24KM से लेकर 33KM तक का माइलेज दे सकती है.