आज से शुरू हो रहे IPL को चूना लगने की फूल गारंटी 🛑 इस सीजन में भी इंग्लैंड के चार प्लेयर्स ने दिया धोखा

आज से शुरू हो रहे IPL को चूना लगने की फूल गारंटी 🛑 इस सीजन में भी इंग्लैंड के चार प्लेयर्स ने दिया धोखा



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 21 मार्च। आईपीएल के बहुप्रतीक्षित 17वें सीजन की शुरूआत आज यानी कि 22 मार्च से हो रही है। आपको बता दें कि पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और राॅयल चैलेंजर्स के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। हर बार की तरह इस बार भी कुछ खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं, तो वहीं कुछ खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत कारणों की वजह से नहीं खेलने का फैसला किया है। जिन खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत कारणों की वजह से टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है, उनमें इंग्लैंड के खिलाड़ियों की संख्या सबसे ज्यादा है।
हम आपको ऐसे चार इंग्लिश खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों की वजह से अपने फ्रेंचाइजियों को चूना लगाने का काम किया है। आइए इन खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं:

  1. हैरी ब्रूक (Harry Brook)
    इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हैरी ब्रूक ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2024 से हटने का फैसला किया है। हैरी को दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल हुए ऑक्शन में चार करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन वो इस बार आईपीएल सीजन में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।
  2. जेसन राॅय (Jason Roy)
    इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन राॅय भी उन चार इंग्लिश खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से अपना नाम वापिस ले लिया है। जेसन को पिछले साल दुबई में हुए ऑक्शन में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2.8 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम शामिल किया है। यह पहली बार नहीं हैं, जब उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापिस लिया हो। इससे पहले वह साल 2022 में भी व्यक्तिगत कारणों की वजह से अपना नाम वापिस ले चुके हैं। हालांकि, केकेआर ने जेसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर उनके ही हम वतन खिलाड़ी फिल साल्ट को अपने साथ जोड़ा है।
  3. गस एटकिंसन (Gus Atkinson)
    इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने भी आईपीएल 2024 से हटने का फैसला किया है। एटकिंसन को केकेआर ने 1 करोड़ में खरीदा हालांकि वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते उन्हें इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड से क्लीन चिट नहीं मिली है, जिसकी वजह से वह टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। एटकिंसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर केकेआर ने श्रीलंका के दुशमांता चमीरा को अपने साथ जोड़ा है।
  4. मार्क वुड (Mark Wood)
    लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने भी व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2024 से हटने का फैसला किया है। एलएसजी ने उन्हें 7.50 करोड़ रुपए की बड़ी राशि देकर अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन वुड इस बार आईपीएल में नजर नहीं आएंगे।